क्या लिपस्टिक के इस्तेमाल के बाद आपके भी होटों में आ जाती है सूजन तो अपनाएं ये टिप्स

होठ चेहरे का बहुत ही  महत्वपूर्ण भाग होते हैं. गुलाब की पंखुड़ियों जैसे गुलाबी और नरम होठ किसी भी लड़की की खूबसूरती में 4 चांद  लग जाते है, पर कई बार होंठों में सूजन आ जाती है  जिसकी वजह से बोलने हंसने और खाने-पीने में भी  परेशानी का सामना करना पड़ता है.  जिसके अतिरिक्त सूजे हुए होठ किसी भी व्यक्ति की पर्सनालिटी को पूरी तरह से खराब  करते है. कभी-कभी केमिकल युक्त लिपस्टिक का उपयोग करने  की वजह से भी होंठों में सूजन आ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके उपयोग से आपके होठों की सूजन कुछ ही समय में दूर हो जाएगी. 

1- हल्दी में भरपूर मात्रा में एंट्री इफ्लेमेंटरी गुण मौजूद होते हैं जो होठों की सूजन को दूर करने में मदद करते हैं. एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चुटकी हल्दी और ठंडा पानी मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. अब इसे रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. सुबह उठकर इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- होठों की सूजन को दूर करने के लिए दो चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें. 

3- टी बैग की मदद से भी आप होठों की सूजन से छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए टी बैग को पानी में भीगा कर ठंडा करके अपने होठों पर लगाएं. ऐसा करने से होठों की सूजन ठीक हो जाएगी. 

4- शहद सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. होठों की सूजन को दूर करने के लिए अपने होठों पर शहद लगाएं. थोड़ी देर बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा.

VIDEO! शादी के फंक्शन के दौरान परेशान हुई राज कुमार राव की दुल्हन पत्रलेखा, जानिए वजह

लड़कियां ब्लीच करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

क्या आपको पता है मेहँदी लगाने का सही तरीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -