बदलें आप भी अपनी प्रोफेशनल लाइफ - कुछ इस तरह का हो सकता है खतरा
बदलें आप भी अपनी प्रोफेशनल लाइफ - कुछ इस तरह का हो सकता है खतरा
Share:

अक्सर यह होता है की हम अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कई बार छोटी-छोटी गलतियां करते है. और उन गलतियों पर जिक्र भी नहीं करते न ही आगे सुधारने की कोई कोशिश, बहुत से लोग मेहनती होने के बावजूद भी ऐसी गलतियां करने की वजह से सफल नहीं हो पाते. आज की गलती आपको कई साल बाद नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए अच्छा रहेगा कि आप पहले ही सावधान हो जाएं और इस तरह की गलतियां करने से बचें. 

ऑफिस में पॉलिटिक्स खेलना 
ऑफिस में अगर आप राजनीति में पड़ गए हैं तो समझिए कि आपकी विश्वसनीयता खत्म होती जा रही है. अफवाहें फैलाने, इधर की उधर करने, किसी की गलतियों को सबके सामने बढ़ा-चढ़ाकर बताने, बेवजह किसी की तरफदारी लेने और सहकर्मियों को कमतर समझने से आपकी छवि को नुकसान होगा. 

वादे से कम काम करके देना 
ध्यान रखें प्रोफेशनल लाइफ में कमिटमेंट की बहुत अहमियत होती है. आपने अपने कलिग या क्लाइंट्स से जिस काम का वादा किया है, उसे तय समय में वह करके देना बहुत जरूरी होता है.

बदलाव से डरना और नया सीखने से हिचकिचाना 

टेक्नोलॉजी जैसे-जैसे एडवांस होती जाती है वैसे-वैसे आपके काम और वर्क प्रोफाइल में बदलाव आना लाजिमी है. अगर आप इन बदलावों को स्वीकार करने और नई-नई चीजें सीखने से मुंह फेरेंगे तो रेस में पीछे रह जाएंगे

ईमेल का जवाब न देना
अगर आप अपने कलिग या बॉस की ई-मेल्स का सही वक्त पर जवाब नहीं देते हैं तो इससे साबित होगा कि आप अन-प्रोफेशनल हैं. आपकी इस ढीले रवैये से आपके बॉस व कलिग अपमानित महसूस करेंगे. 

इंटरव्‍यू के समय आप कभी ना करें कुछ ऐसे सवाल

जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के लिए इन बातों का रखना होगा ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -