जानिए अपनी कार के सही कीमत, क्या आपको पता है
जानिए अपनी कार के सही कीमत, क्या आपको पता है
Share:

अक्सर जब लोग अपनी पुरानी कार को बेचते हैं तो वों अपनी कार का सही मूल्य और उसकी सही वैल्यू नही जान पाते जिसके कारण उन्हें अपनी कार का सही मूल्य नहीं मिल पता. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बतायंगे जिनसे आप कार के सही वेल्यू और मूल्य का पता लगा सकेंगे. वैसे कार की वेल्यू और मूल्य उसके मॉडल पर निर्भर करता है. जैसे टोयोटा इनोवा और मारुति‍ सुजुकी अर्टि‍गा जैसी कारों के लि‍ए ज्‍यादा रीसेल वैल्‍यू लगाई जाती है क्‍योंकि‍ कमर्शि‍यल और टैक्‍सी सेगमेंट इनकी डि‍मांड ज्‍यादा रहती है.

अगर कि‍सी को एक साल पुरानी गाड़ी एक्‍सशोरूम वैल्‍यू के 90 फीसदी रेट पर मि‍लती तो भी उसे खरीद लेते हैं क्‍योंकि‍ उसका इस्‍तेमाल लंबे समय के लि‍ए कि‍या जाता है. ज्‍यादा डि‍मांड वाले मॉडल्‍स की रीसेल वैल्‍यू भी अच्‍छी रहती है. जैसे ह्युंडई क्रेटा, मारुति‍ सुजुकी वि‍टारा ब्रीजा आदि‍ काफी पॉपुलर हैं. इसके अलावा, कार के फ्यूल का भी सेकंड हैंड मार्केट में काफी असर पड़ता है. इसके साथ ही आपकी गाडी का रखरखाव भी काफी मायने रखता है कार अंदर और बाहर से साफ होनी चाहि‍ए. कार पर कोई भी डेंट नहीं दि‍खना चाहि‍ए.

कार में परफ्यूम को शामि‍ल कर सकते हैं. कारपेट साफ होना चाहि‍ए. इन चीजों को करने से आपकी कार की वैल्‍यू 10 हजार से 15 हजार रुपए बढ़ सकती है. टायर कंडीशन भी अहम है. अगर टायर को 2000 कि‍मी से कम या दो साल से पहले बदला गया है और उसका बि‍ल आपके पास है तो इससे आपकी कार की वैल्‍यू 10 हजार बढ़ सकती है. क्‍लच, ब्रेक पैड, एसी सर्वि‍सिंग, सस्‍पेंशन संबंधि‍त काम, ड्राइव बेल्‍ट्स, बैटरी आदि‍ को रीप्‍लेस कि‍या गया है तो भी आपकी कार की वैल्‍यू बढ़ जाएगी.

जरुरी है वाहन की सफाई, बिन पानी इस तरह करे गाडी साफ़

बढ़ाना चाहते है अपनी गाड़ी का माइलेज तो अपनाये ये टिप्स

ये है इंडिया की सबसे सस्ती 5 कारें, जो है आपके बजट में!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -