क्या आपको पता है स्किन से जुड़ी यह बातें
क्या आपको पता है स्किन से जुड़ी यह बातें
Share:

आज तक आपने स्किन से जुड़ी समस्याओं को लेकर नानी मां से बहुत सारे नुस्खे पढ़े और सुने होंगे. बहुत सारी लड़कियां और महिलाएं बिना सच्चाई जाने इन नुस्खों को अपना लेती है. जिससे उन्हें स्किन से जुड़ी कई सारी प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको स्किन से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी स्किन को नुकसान से बचा सकते हैं. 

1- अक्सर लोगों को कहते सुना जाता है कि रोजाना मेकअप करने से त्वचा खराब हो जाती है. यह बिल्कुल गलत बात है. इस बात का ध्यान रखें कि हमेशा अच्छे प्रोडक्ट और अच्छी क्वालिटी का मेकअप इस्तेमाल करें. जो आपकी स्किन को सूट करता हो. 

2- बढ़ती उम्र के साथ एजिंग स्पॉट देखना स्वाभाविक प्रक्रिया है, पर एजिंग स्पॉट बिना किसी प्रोटेक्शन के तेज धूप में रहने के कारण भी हो सकते हैं. 

3- कई बार लोग अपने चेहरे को साफ करने के लिए बार बार अपने चेहरे को धोते हैं, पर ऐसा करने से त्वचा में मौजूद तेल भी साफ हो जाता है. जिससे आपकी त्वचा ड्राई हो सकती हैं. 

4- पानी हमारी सेहत और खूबसूरती दोनों के लिए फायदेमंद होता है. पानी पीने से त्वचा में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं और त्वचा चमकदार दिखने लगती है, पर त्वचा को नमी प्रदान करने के लिए सिर्फ पानी पीना ही जरूरी नहीं है. स्किन ड्राई होने का कारण जेनेटिक भी हो सकता है. इसलिए त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए नियमित रूप से लोशन का इस्तेमाल करें.

 

डेंगू बुखार में ब्लड प्लेटलेट्स की संख्या को बढ़ाते हैं ये आहार

एड़ियों के दर्द से आराम दिलाता है नींबू और प्याज का पेस्ट

प्रेगनेंसी में होने वाली छोटी-मोटी समस्याओं को दूर करते हैं यह नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -