क्या आप जानते है बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है जीवन में जूते का
क्या आप जानते है बहुत ही गहरा प्रभाव पड़ता है जीवन में जूते का
Share:

मानव कि सफलता उसी कि छोटी-छोटी चीजों में शामिल रहती है बस जरूरी है कि वह उसे पहचाने, जी हां जीवन में सफलता आखिर कौन नहीं चाहता, हर इंसान यही सोचता है कि वह जो भी काम करे उसमे उसे सफलता जरूर मिले। सफलता पाने के लिए इंसान दिन रात मेहनत भी करता है लेकिन अक्सर यही देखने को मिलता है कि बहुत से कम लोग होते हैं जिन्हे ही अपने काम में सफलता मिल पाती है, और जिन्हे सफलता नहीं मिलती उसका कारण उनकी ही गलतियां होती है। आमतौर पर लोग अंजाने में वह गलतियां कर बैठते हैं जिनकी वजह से उन्हे उनके ही काम में सफलता नहीं मिल पाती। आज हम आपसे कुछ ऐसे ही सिल सिले में बात करने वाले हैं जिनमें हम आपको यह बतायेंगे कि आप अपने काम पर किस प्रकार की सावधानी बरतें जिससे नकारात्मकता न रहे, तो चलिए देखते हैं कौन से वह उपाय हैं?

अपने कार्यस्थल या ऑफिस में कभी भी भूरे रंग के जूते न पहनें। इससे बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं। बैंकिंग तथा एज्यूकेशनल फील्ड में काम करने वाले लोगों को भी कॉफी कलर या डार्क ब्राउन कलर के जूते पहनना अशुभ रहता है।

जब भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं या नौकरी ढूंढने जाएं तो कभी भी फटे हुए और उधड़े हुए जूते न पहनें। इससे असफलता हाथ लगती है और आपको निराश होना पड़ सकता है।

कभी भी घर में जूते-चप्पल पहन कर भोजन नहीं करना चाहिए। अगर कोई बहुत बड़ी विवशता आ जाए तो बात अलग है। इससे भी दुर्भाग्य आता है।

घर में जूते चप्पल इधर-उधर बिखरे हुए नही होने चाहिए , उन्हें क्रम से लगाना चाहिए। ध्यान रहे कोई भी चप्पल उल्टी ना रखी हुई हो।

 

करने जा रहे किसी व्यवसाय की शुरुआत तो जरा ध्यान दें इस बात पर

मांग भरने का यह तरीका आपके पति को संकट में डाल सकता है

भूल से भी रात को न करें ये गलतियां वरना दुर्भाग्य पीछे पड़ जाएगा

शास्त्रों में महिलाओं के द्वारा किये गये इन कामों को वर्जित बताया गया है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -