क्या आप जानते है सेक्स थेरेपी के बारे मे ?
क्या आप जानते है सेक्स थेरेपी के बारे मे ?
Share:

भारत में तो सेक्स शब्द को अश्लील मान लिया जाता है लेकिन पश्चिम में सेक्स थेरेपी को सबसे बड़ी अहमियत दी जाती है. एवरीडेहेल्थ डॉट कॉम ने सेक्स थेरेपी के बारे में 7 बातें बताई हैं. जो आज हम आपको बताने जा रहे है।

1. एक तरह की कॉउंसलिंग - सेक्स थेरेपी भी वैसी ही काउंसलिंग है जैसे आम काउंसलिंग. बेटर सेक्स गाइड टु एक्सट्राऑर्डिनरी लवमेकिंग किताब के लेखक यवोन के. फुलब्राइट कहते हैं, "सेक्स और रिलेशनशिप की मुश्किलों को सुलझाने के लिए मनोवैज्ञानिक तरीकों से ट्रेनिंग पाया व्यक्ति ही सेक्स थेरेपी करता है."

2. सेक्स का मनोविज्ञान - अगर आप किसी तरह की यौन समस्याओं से गुजर रहे हैं तो इसके पीछे मानसिक वजहें हो सकती हैं. थेरेपी के जरिये उन वजहों की जड़ में पहुंचकर उन्हें दूर किया जाता है.

3. होमवर्क की जरुरत - डॉ. मोंटाग कहते हैं कि थेरेपिस्ट आपको घर पर जाकर करने के लिए कुछ होमवर्क दे सकता है. ये कुछ टिप्स होते हैं जो समस्या को सुलझाने में मदद कर सकते हैं.

4. पार्टनर के साथ - डॉ. फुलब्राइट कहते हैं कि सेक्स थेरेपी के दौरान पार्टनर को साथ लाना चाहिए या नहीं इसका फैसला समस्या के आधार पर होता है. हर बार पार्टनर को साथ लाना जरूरी नहीं होता.

5. कपडे नहीं उतारे जाते - सेक्स थेरेपी के दौरान कपड़े नहीं उतारे जाते. यानी शारीरिक तौर पर कुछ नहीं होता. यह सिर्फ बातचीत पर आधारित थेरेपी है. यहां तक कि अगर कोई थेरेपिस्ट आपको ऐसा करने को कहता है तो आप फौरन वहां से चले जाएं.

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

धर्मगुरु ने किया दावा हस्तमैथुन से हो जाएंगे आप प्रेग्नेंट मास्टरबैशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -