क्या आपके फ़ोन में भी है ये 9 ऐप्स तो तुरंत कर दे डिलीट? है बेहद ही खतरनाक
क्या आपके फ़ोन में भी है ये 9 ऐप्स तो तुरंत कर दे डिलीट? है बेहद ही खतरनाक
Share:

ऐपल अपने डिवाइसेस में उपयोगकर्ताओं की सिक्योरिटी तथा प्राइवेसी का विशेष ख्याल रखता है। कम से कम थर्ड पार्टी ऐप्स के लिए तो ऐसा बोला ही जा सकता है तथा कंपनी इसी कारण स्वयं को एंड्रॉयड से बेहतर बताती है। सिक्योरिटी रिसर्चर्स की टीम ने इस बार एंड्रॉयड नहीं बल्कि ऐपल ऐप स्टोर पर कुछ खतरनाक ऐप्स पाए हैं। HUMAN’s Satori Threat Intelligence & Research टीम ने 9 ऐसे ऐप्स का पता लगाया है, जो iPhone में 'कई प्रकार के ऐडवरटाइजिंग फ्रॉड कर सकते हैं।' यदि आपके मोबाइल में ये ऐप्स तो आपको इन्हें तुरंत डिलीट कर देना चाहिए। 

इन ऐप्स को करें डिलीट:-
रिसर्चर्स ने पाया कि तकरीबन 9 iOS ऐप्स और 75 एंड्रॉयड ऐप्स ऐसे हैं, जिनमें ऐसे कोड्स हैं, जो स्वयं को दिखाते किसी दूसरे ऐप्स की भांति हैं तथा ऐडवरटाइजिंग फ्रॉड करते हैं। ये ऐप्स फेक क्लिक एवं फर्जी ऐड्स हिडन स्क्रीन पर दिखाते हैं। ऐप्स उपयोगकर्ता की जानकारी के बिना ये सभी काम करते हैं। यानी आपको पता भी नहीं चलेगा तथा आपके नाम पर फेक क्लिक और इम्प्रेशन यूज हो रहे होते हैं। इन ऐप्स की सूची भी रिसर्चर्स ने साझा की है। यदि आपके भी स्मार्टफोन में ये 9 ऐप्स हैं, तो इन्हें तत्काल डिलीट करना चाहिए।

Fire-Wall
Loot the Castle
Ninja Critical Hit
Racing Legend 3D
Rope Runner
Run Bridge
Shinning Gun
Tony Runs
Wood Sculptor

अच्छी बात ये है कि रिसर्चर्स को कोई भी सिक्योरिटी रिस्क नहीं प्राप्त हुआ है हालांकि, बैकग्राउंड में ऐप्स के चलने से बैटरी एवं फोन की परफॉर्मेंस पर प्रभाव अवश्य पड़ेगा

सबसे सस्ते में मिल रहा है iPhone 13, जानिए क्या है खास

Gpay यूजर्स की हुई मौज अब मिलेगा धमाकेदार कैशबैक!

Redmi लेकर आ रहा है अपना अब तक का सबसे अच्छा टेबलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -