क्या आपके भी घर के बाथरूम में आईना लगा हुआ है?
क्या आपके भी घर के बाथरूम में आईना लगा हुआ है?
Share:

दोस्तों किसी घर में इतने लड़ाई झगड़े होते है की व्यक्ति परेशान हो जाता है और कभी कभी घर में पैसो की तंगी की वजह से भी व्यक्ति परेशान रहता है हम आपको बता दें की इन सब परेशानियों का कारण आपका बाथरूम भी हो सकता है, अगर बाथरूम में इन ख़ास बातों का ध्यान रखा जाए तो कई प्रकार की परेशानियों को हल किया जा सकता है.

बाथरूम में हमेशा साफ़ पानी भर कर रखें. बाथरूम में लगा कोई भी आईना दरवाज़े के सामने नहीं होना चाहिए. वास्तु के मुताबिक जब जब लोग बाथरूम का दरवाज़ा खोलते हैं घर की नकरात्मक उर्जा तब तब बाथरूम में प्रवेश करती है. इस स्थिति में अगर दरवाज़े के सामने कोई आईना होगा तो नकरात्मक उर्जा टकराकर वापस घर में आ जायेगी. इसलिए बाथरूम के दरवाज़े के सामने कभी आईना नहीं लगाना चाहिए.

कई बार आपने देखा होगा की बाथरूम में पानी का वेस्ट होता रहता है इससे अनेकों प्रकार की धन और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है. इसलिए हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि घर में पानी कभी भी वेस्ट ना हो. समय-समय पर पानी की टंकी की मरम्मत भी करवाएं. पानी की टंकी में आई दरारें अशुभ मानी जाती हैं. इसके अलावा बाथरूम की सफाई भी नियमित रूप से करनी चाहिए.

अगर आपके घर के नल में पानी टपकता रहता है उसे जल्द से जल्द ठीक कर लें, नहीं तो यह बहुत बड़ा वास्तु दोष होता है. पानी टपकने से घर में फालतू खर्च बढ़ते हैं. जिन घरों में लगातार नल से पानी टपकता है वहां धन की हमेशा कमी रहती है. आर्थिक नुकसान से बचने के लिए इस बात का विशेष रूप से ध्यान दें.

नीला रंग खुशहाली और शुभता का प्रतीक है. वास्तु में नीले रंग का बहुत महत्व है. वास्तु के अनुसार बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखे तो घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है. पर ध्यान रहे बाल्टी कभी खाली नहीं होनी चाहिए.

 

क्या आप जानते है की कोई अजनबी आपके जीवन में क्यों आता है?

घरो में न रखें ऐसी पेंटिंग या तस्वीर नहीं तो होगा अशुभ

ऐसी विवाह रेखा दर्शाती है लव अफेयर की संख्या

आपकी ये खूबियाँ आपको अमीर बना सकती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -