क्या आपकी भी रात में इन दो घंटो के बीच नींद खुलती है

Apr 17 2018 11:06 AM
क्या आपकी भी रात में इन दो घंटो के बीच नींद खुलती है

रात की नींद आखिर किसे प्यारी नहीं होती। जो इंसान दिन भर मेहनत करता है, तो उसे रात को ही चैन मिलता है, उसकी चैन की नींद ही उसकी सारी थकान मिटा देती हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो रात को गहरी नींद मे तो सोते हैं, वरन उनकी रात में नींद खुल जाती है। हो सकता है कि इस लाईन में आप भी शामिल हों। अगर आपकी भी नींद कुछ ऐसे ही रात में खुल जाती है, तो इसके माध्यम से हम व्यक्ति के व्यवहार व उसके स्वभाव के बारे में पता कर सकते हैं, दरअसले यहां पर आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं, यहां पर हम जानेंगे कि आखिर रात को नींद से अचानक ऐसे उठ जाने का मतलब क्या होता है?

रात 11 से 1 के बीच जागना आपके मानसिक तनाव और इमोशनल की ओर इशारा करता है। इससे बचने के लिए पवित्र मंत्रों का जाप करना चाहिए। ऐसे लोगों को दूसरों को माफ करने की आदत डालनी चाहिए।

 

जिन लोगों की नींद रात 3 से 5 बजे के बीच खुलती है, तो इसका मतलब होता है कि अनजान शक्ति आपके संपर्क करने की कोशिश कर रही है। जो आपको जीवन के प्रति जागरूक कर रही है।

अगर आप रात 9 से 11 बजे के बीच जागते हैं, तो इसका मतलब आप ज्यादा चिंता और तनाव लेते हैं। ऐसे में मेडिटेशन आपकी मदद कर सकता है।

रात 1 से 3 के बीच जागना, यह आपके गुस्से की ओर इशारा करता है। इससे बचने के लिए आपको नींद खुलने पर ठंडा पानी पीना चाहिए।

 सुबह 5 से 7 के बीच जागना- इस दौरान जागने वाले लोग इमोशनली बहुत कमजोर माने जाते हैं।

 

पढ़ाई में हर कमजोर बच्चे को अव्वल नम्बर से पास कराता है यह उपाय

भगवान की आरती करते समय क्यों बजाई जाती है ताली?

इन्हीं वजह से मानव की ओर खिचीं आती हैं आत्माएं

वास्तु का यह उपाय हर बच्चे को बनाता है होशियार

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App