क्या आपके भी घर कौआ आता है? तो जरा ध्यान से पढ़ें इस खबर को
क्या आपके भी घर कौआ आता है? तो जरा ध्यान से पढ़ें इस खबर को
Share:

शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति के दैनिक जीवन में बहुत सी ऐसी घटनाएँ घटती है, जो उसके भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत देती है. लेकिन व्यक्ति इन बातों को नजरअंदाज कर देता है. ऐसे ही कुछ संकेत कौओं के द्वारा दिये जाते है, पर व्यक्ति कौओं पर केवल पितृ पक्ष के समय ही ध्यान देता है, बाकी के दिनों में उसे नजरअंदाज कर देता है. शास्त्र की मानें तो कौओं को घटना का पता पहले ही चल जाता है, जिसका संकेत वह व्यक्ति को देते है, लेकिन व्यक्ति इसे नजर अंदाज़ कर देता है और शायद यही वह वजह है, जिसके कारण कौओं को अशुभ भी माना जाता है. आइये जानते है कौओं से संबंधित कुछ संकेतों के विषय में जो भविष्य की जानकारी देते है.

 

1. ऐसा माना जाता है कि यदि कौआ किसी व्यक्ति के ऊपर आकर बैठ जाए, तो इसका अर्थ उस व्यक्ति को मान-सम्मान और धन की हानि होती है.

2. यदि कौआ किसी स्त्री के सिर पर आकर बैठ जाए, तो इसका अर्थ, उस स्त्री के पति पर कोई बड़ा संकट आने वाला है.

3. यदि किसी व्यक्ति के घर पर या उसकी छत पर अचानक बहुत सारे कौए आकर शोर मचाते लगे, तो यह उस घर के मालिक पर आने वाले किसी बड़े संकट या बहुत सी समस्याओं के आने का संकेत होता है.

4. यदि कौओं का झुण्ड किसी गांव या शहर के चौराहे पर आकर अचानक शोर करने लगे, तो यह उस गांव या शहर पर आने वाली घोर विपत्ति का संकेत होता है.

5. यदि किसी व्यक्ति के सिर पर कोई कौआ उड़ते समय बीट कर दे, तो उस व्यक्ति को कोई रोग या संताप का सामना करना पड़ सकता है और यदि हड्डी का कोई टुकड़ा किसी व्यक्ति पर गिरता है, तो ऐसा माना जाता है कि उस व्यक्ति की मृत्यु जल्द होने ही वाली है.

पैरों के माध्यम से जाने पार्टनर का स्वभाव

ऐसे सोने वाले व्यक्ति दिल से होते है बहुत ही साफ

पहचान लिया अगर इन संकेतों को तो कभी नहीं होगी अनहोनी

क्या आपकी भी आंखे अचानक फड़कने लगती हैं, तो जान लें यह राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -