क्या आप भी अपनी नौकरी या इंडस्ट्री को बदलना चाहते है
क्या आप भी अपनी नौकरी या इंडस्ट्री को बदलना चाहते है
Share:

आज के इस दौर में शायद आपके साथ भी कभी-कभी ऐसा होता की आपको अपनी जॉब या अपनी प्रोफाइल,कार्य को लेकर बोरियत सी लगने लगती है. वैसे भी आजकल के युवा हर तरह के नए-नए काम करना पसंद करते हैं. ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि कोई एक नौकरी में टिका रहे. हर एक दिन किसी न किसी नई सोच या कार्य को लेकर लोग आगे बढ़ रहे है.

जब भी आप नौकरी या इंडस्ट्री बदलने की सोचते है तो ध्यान दें नई नौकरी आपकी पुरानी नौकरी से बेहतर पोस्ट की हो साथ ही आपकी कंपनी से उस नई कंपनी का ब्रांड नाम हो वरना आपके नौकरी स्विच करने का कोई फायदा नहीं होगा.
 
इंडस्ट्री के जानकारों के अनुसार, नौकरी बदलने की कई वजह हो सकती हैं. कुछ लोग बेहतर बॉस, नौकरी से संतुष्टि, वर्क लाइफ बैलेंस, सैलरी और अपने जुनून को पूरा करने की चाहत में नौकरी बदलते हैं.तो आप अपने नौकरी बदलने का टारगेट देखें उस हिसाब से नौकरी चेंज करें.

 
आमतौर पर कई युवा ऐसे होते हैं जिनका करियर गोल अलग होता है लेकिन करियर की शुरुआत के लिए वे इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत करते हैं. फिर कुछ दिनों बाद ही उन्हें ऐसा लगता है कि अब वे इस फील्ड में नहीं जम सकते ऐसे में वे इंडस्ट्री चेंज करना बेहतर मानते हैं. लेकिन ऐसा करते वक्त आप दोबारा ऐसी गलती न करें, जो भी काम करें वहां से बेहतर अनुभव लेकर निकले, जिससे आपको नई जॉब में ज्यादा परेशानी न हो.
 

IAS बनने की हो चाह तो-अपनाएं ये टिप्स और पाएं सफलता

घर बैठकर आप भी कमा सकते है 15 -20 हजार रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -