क्या आपके मेकअप किट में है ये जरूरी चीजे

अमूमन हर महिला जब घर से बाहर जाती है तो अपने पर्स में कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स हमेशा केरी करती है. कुछ तो पूरा का पूरा मेकअप बॉक्स भी साथ लेकर जाती है. इतना सब कुछ अपने साथ केरी करने की बजाय कुछ ऐसी चीजे केरी करें जिनके उपयोग से आप अपनी ब्यूटी घर के बाहर किसी भी वक्त मेन्टेन कर पाएंगी। चलिए देखता है की आपको अपने साथ कौनसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स केरी करने चाहिए। कॉम्पैक्ट ऐसा ब्यूटी प्रॉडक्ट है, जो आपके लुक्स को पूरी तरह बदल सकता है.

इसके इस्तेमाल से न स़िर्फ आप अपनी थकान छुपा कर फ्रेश नज़र आ सकती हैं, बल्कि यह डार्क सर्कल्स छुपाने में भी आपकी मदद करेगा. काजल अप्लाई करना आसान होता है और इससे आपके लुक्स में ड्रैमेटिक चेंज आता है. यदि आपको डार्क सर्कल्स की समस्या है तो काजल की बजाय आई लाइनर बैग में रखें. अपने बैग में दो-तीन शेड्स की लिपस्टिक ज़रूर रखें, ताकि अचानक होने वाली मीटिंग्स के लिए आप तैयार हो सकें. लाडट शेड्स दिन में और डार्क शेड्स रात में अप्लाई करने चाहिए.

फेस वॉश का इस्तेमाल करने के बाद यदि चेहरे पर मॉइश्‍चराइज़र अप्लाई किया जाए तो चेहरा मिनटों में खिल उठता है. अतः यह भी आपके बैग में ज़रूर होना चाहिए. बाहर जाना पड़े तो धूल, गंदगी चेहरे पर जम जाती है. इसे साफ़ करना बहुत ज़रूरी है वरना त्वचा को नुक़सान पहुंच सकता है. अतः आपके पर्स में फेसवॉश ज़रूर होना चाहिए.

अपने वैनिटी बैग में डिओड्रेंट रखना न भूलें. हां, इस बात का ध्यान रखें कि डिओ की ख़ुशबू भीनी-भीनी हो, बहुत तेज़ फ्रेगरेंस वाला डिओ आपकी इमेज बिगाड़ सकता है. वेट टिस्यू पेपर से अपने चेहरे पर लगी धूल को आसानी से पोंछ सकती हैं और अपने मेकअप को ठीक कर सकती हैं, इसलिए वेट टिस्यू होना भी ज़रूरी है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -