क्या कोई भी काम करते वक़्त फूलती हैं आपकी साँसे तो अपनाएं ये टिप्स
क्या कोई भी काम करते वक़्त फूलती हैं आपकी साँसे तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

कई लोगों को सांस फूलने की परेशानी का सामना करना पड़ता है अगर वो थोड़ा सा भी कार्य कर लें तो उन्हें थकान जैसा महसूस होने लगता है और उनकी साँसे फूलने लगती है. सांस के फूलने की वजह से  फेफड़ों की सूजन आ सकती है, जिसके अतिरिक्त शरीर में ऑक्सीजन की कमी की वजह से भी सांस फूलने की परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है. कभी कभी दिल की बीमारी या अधिक स्मोकिंग करने से भी साँसे फूलने लगती है.  पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे हैं इसके उपयोग से  आपकी साँसों के फूलने की समस्या दूर हो सकती है.

1- तुलसी के इस्तेमाल से साँसों का फूलना बंद हो सकता है, तुलसी में भरपुर मात्रा में विटामिन A, K और साथ में फैटी एसिड मौजूद होते हैं, इसमें भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं, अगर आप नियमित रूप से तुलसी के रस में शहद मिलाकर पीते हैं तो  इससे आपकी सांस फूलने की  समस्या दूर हो सकती हैं. 

2- अगर आप सांस फूलने की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो तले भुने खाने का सेवन ना करें इसकी जगह अपने खाने में हरी सब्जियों और ताजे फलों को शामिल करें.

3- शहद के इस्तेमाल से भी सांस फूलने की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, शहद में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टेरियल,एंटीफंगल गुण मौजूद होते हैं, ये हामरी सेहत के लिए बहुत फायदेमन्द होता है, जब भी आपकी सांस फूलने लगे तो हलके गुनगुने पानी के साथ एक चम्मच शहद का सेवन करें, इससे आपकी सांस फूलना बंद हो जाएगी.

इस घरेलू नुस्खे से मिलेगा पेट दर्द से निजात

छींक से निजात दिलाएंगी ये सारी चीजें

क्या आपको भी बार बार होते है बालतोड़ तो इस तरह करें इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -