क्या आप भी हासिल करना चाहते है सफलता तो अपनाएं ये खास टिप्स
क्या आप भी हासिल करना चाहते है सफलता तो अपनाएं ये खास टिप्स
Share:

वर्तमान समय में प्राइवेट हो या सरकारी हर क्षेत्र में नौकरी के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया को अपनाया जाता है, परन्तु इंटरव्यू के अलावा आपके रिज्यूमे पर भी कई हद तक आपका सिलेक्शन निर्भर करता है। ऐसे में आपको अपने रिज्यूमे को तैयार करते समय कई बातो का ध्यान रखना होता है, कई लोग रिज्यूमे में ऐसी बातें भी लिख देते है, जिनसे उनका कोई नाता ही नहीं होता है। इस गलती के कारण वे हाथ आई नौकरी से भी हाथ धो बैठते है। आज हम आपको बतायेगे की आखिर आपका रिज्यूमे किस प्रकार का होना चाहिए।।।

- सबसे अहम यह है कि आप जिस नौकरी के लिए बायोडाटा भेज रहे है, उसकी जरूरत के अनुसार आपका अनुभव भी  होना चाहिए। और उसे पेश भी उसी रूप में किया जाना चाहिए।

- रिज्यूमे तैयार करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखे कि आपका रिज्यूमे ज्यादा लम्बा न खींचा हो, उसे छोटा ही रहने दे। अतः यह आपको इंटरव्यू में नकारात्मक परिणाम दे सकता है।

- आज कल हर कपंनी उम्मीदवार में कुछ अतिरिक्त स्किल चाहती है, ऐसे में अगर आपके पास भी कोई ख़ास स्किल हो तो आप उसे रिज्यूमे में जरूर मेंशन करे। 

- आप रिज्यूमे तैयार करते समय अपनी उपलब्धियों को न भूले, उन्हें गहराई के साथ अपने रिज्यूमे में दर्शाए, यह आपके नौकरी मिलने के चांसेस कई हद तक बढ़ा देगा।

- आप अपने रिज्यूमे में केवल उन्ही बातो को जगह दे। जो आपसे और नौकरी क्षेत्र से सम्बंधित हो। इससे हटकर आप अनावश्यक बाते रिज्यूमे में न दर्शाए। अन्यथा यह आपके नौकरी मिलने के चांसेस घटा देगा। 

- रिज्यूमे बनाते वक्त इन बातों का ध्यान रखें कि आप किसी भी तरह का शॉर्टकट न उपयोग करे। नहीं तो यह रिक्रूटर पर बुरा प्रभाव डालेगा। 

भारत के किस राज्य को चाय बागानों की भूमि कहते हैं ?

ये है प्रतियोगी परीक्षा के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर

इन प्रश्नों के साथ पूरी करें अपनी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -