क्या आपका भी इस बैंक में अकाउंट? तो जरूर पढ़ ले ये खबर
क्या आपका भी इस बैंक में अकाउंट? तो जरूर पढ़ ले ये खबर
Share:

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के जिन कस्टमर्स ने अब तक अपना KYC अपडेट नहीं कराया है, उनके पास केवल कल तक की मोहलत है। जिन कस्टमर्स का KYC 12 दिसंबर तक अपडेट नहीं होगा, उन्हें अपने अकाउंट से लेन-देन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। PNB ने साफ-साफ शब्दों में कह दिया है कि KYC अपडेट नहीं कराने वाले ग्राहक अपने अकाउंट से पैसा नहीं निकाल पाएंगे। पंजाब नेशनल बैंक ने कहा है कि रिजर्व बैंक (RBI) के नियमों के अनुसार, कस्टमर्स 12 दिसंबर 2022 से पहले KYC अपडेट करा लें।

अपनी एक प्रेस रिलीज में पंजाब नेशनल बैंक ने कहा था कि जिन कस्टमर्स का KYC अपडेशन बाकी है, उनके रजिस्टर्ड एड्रेस पर दो नोटिस एवं पंजीकृत मोबाइल नंबर पर SMS के जरिए इस सिलसिले में सूचना भेज दी गई है। बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस बारे में नोटिफिकेशन शेयर किया था। अपने एक ट्वीट में पंजाब नेशनल बैंक ने कहा था- 'रिजर्व के गाइडलाइंस के मुताबिक, सभी कस्टमर्स के लिए KYC अपडेशन अनिवार्य है। यदि आपका अकाउंट 30।09।2022 तक केवाईसी अपडेट नहीं है, तो आपको पहले ही इस बारे में सूचित किया जा चुका है। आपसे अनुरोध है कि 12।12।2022 से पहले अपने KYC को अपडेट करने के लिए बेस ब्रान्च से संपर्क करें। अपडेशन न करने के चलते आपके खाते के ऑपरेशन को प्रतिबंधित किया जा सकता है।'

ऐसे करा सकते हैं KYC
KYC अपडेट कराने के लिए कस्टमर्स को एड्रेस प्रूफ, फोटो, पैन, आधार नंबर एवं मोबाइल नंबर देना होता है। ग्राहक ई-मेल भेजकर भी ये काम पूरा कर सकते हैं। साथ ही ये प्रोसेस आप बैंक के ब्रान्च में भी जाकर पूरा कर सकते हैं। बैंक स्पष्ट शब्दों में बोलता है कि केवाईसी अपडेट कराने के लिए बैंक की ओर से किसी भी कस्टमर को फोन नहीं करता है। इसलिए इस प्रकार की कॉल से कस्टमर्स को सावधान रहना चाहिए।

MCD चुनाव में हार के बाद दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष पद से आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

हिन्दू लड़कियों का पीछा नहीं छोड़ रहे मुस्लिम युवक, अब अश्लील हरकत करते पकड़ा गया फैजान

'ये कीड़ा नहीं चावल है...' बोलकर टीचर ने बच्चों को खिलाया मिड डे मील, मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -