क्या आपका भी है SBI में अकाउंट? तो जरूर पढ़ ले ये खबर

यदि आपका बैंक अकाउंट भी देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) में है, तो ये खबर आपके लिए है। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने कस्टमर्स को फोन पर ही सारी बैंकिंग सर्विस देने के लिए एक टोल फ्री नंबर आरम्भ किया है। इस नंबर पर आपकी बैंक अकाउंट से संबंधित A to Z परेशानियों का हल हो जाएगा। SBI ने अपने कस्टमर्स को 24x7 बैंकिंग सर्विस देने के लिए कॉन्टेक्ट सेंटर सर्विस आरम्भ की है। इसके लिए उसने याद रखने में सरल 2 नंबर 1800 1234 एवं 1800 2100 आरम्भ किए हैं। इन नंबर पर कॉल करके आप कभी भी और कहीं भी SBI अकाउंट से जुड़ी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं। इन नंबर पर कॉल करके आप इन बैंकिंग सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

फोन नंबर पर मिलेंगी ये सर्विसेस:-
इन मोबाइल नंबरों पर फ़ोन करके आप अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस, अंतिम 5 लेनदेन की जानकारी, ATM कार्ड को ब्लॉक कराने जैसे काम कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त ATM कार्ड ब्लॉक कराने के बाद नए कार्ड के लिए रिक्वेस्ट भी दर्ज करा सकते हैं। इतना ही नहीं इन नंबरों पर आप ATM कार्ड का डिस्पैच स्टेटस जान सकते हैं, साथ ही चेक बुक का डिस्पैच स्टेटस भी जान सकते हैं। इसके अतिरिक्त TDS से जुड़ी जानकारी तथा ब्याज की डिटेल्स भी इन नंबर पर पता की जा सकती है।

वही इन सर्विसेस के अतिरिक्त भी इन नंबरों पर कॉल करके आप बैंकिंग से जुड़ी तकरीबन सभी सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र का SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है, जबकि ये दुनिया के Top-50 बैंकों में भी सम्मिलित है। स्वतंत्रता से पहले इसे इंपीरियल बैंक ऑफ इंडिया के नाम से जाना जाता था। भारत के बैंकिंग सेक्टर में SBI की भागेदारी 23 प्रतिशत से ज्यादा है। देशभर में इसकी 22 हजार से ज्यादा शाखाएं हैं, वहीं इसके पास 62,000 से अधिक ATM मशीन का नेटवर्क है।

बदरीनाथ हाईवे पर अचानक गिर पड़ा चट्टान का हिस्सा, यात्रियों का हुआ बुरा हाल

कम हुई कोरोना की रफ़्तार, ठीक हुए 10917 मरीज

गंगा नदी में मिली अद्भुत चीज, एक्सपर्ट ने बताया राज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -