क्या आपको भी शौक है पशु पक्षी पालने का तो ये जरूर पढ़ें

पशु पक्षियों और मनुष्य में बहुत गहरा सम्बन्ध है कई व्यक्ति ऐसे होते है जिन्हें जानवरों और पक्षियों से बेहद लगाव होता है इसी लगाव के कारण वह उन्हें पाल कर रखते है. कुछ व्यक्ति ऐसे होते है जिन्हें पक्षियों की आवाज बहुत पसंद होती है इस कारण से वह भी उन्हें पिंजरे में बंद करके अपने घर पर रखते है. लेकिन क्या आप जानते है की पशु पक्षी भी आपके जीवन में शुभ अशुभ का फल प्रदान करते है आज हम आपको बताएँगे की पक्षियों को पिंजरे में रखने से आपकी आर्थिक स्थिति किस प्रकार प्रभावित होती है.

सभी जीवों को अपनी आजादी बहुत प्रिय होती है चाहे वह जानवर हो या फिर मनुष्य सभी चाहते है की वह अपना जीवन सम्पूर्ण आजादी के साथ व्यतीत करें. उनके जीवन में किसी प्रकार का कोई बंधन न हो. इसी प्रकार पक्षी भी चाहते है की वह खुले आसमान में आजादी के साथ उड़े जो उनका प्राकृतिक निवास स्थान है .

पशु पक्षियों की सेवा करना बहुत पुण्य का काम माना जाता है किन्तु उन्हें पिंजरे में कैद करके रखना अनुचित और पाप माना गया है. पक्षियों को पिंजरे में रखने से वह असहाय तथा हिंसक हो जाते है जिसके कारण उनसे नकारात्मक ऊर्जा का उद्भव होता है जो की हमारे घर की सकारात्मक ऊर्जा को प्रभावित करता है.

जिससे हमारे घर में आर्थिक तंगी और अशांति का वातावरण निर्मित होता है तथा हमारे जीवन में कई प्रकार की समस्याएं जन्म ले लेती है और सुख समृद्धि शांति हमारे घर से दूर चली जाती है. इसलिए पक्षियों से प्रेम करो किन्तु उन्हें उनके प्राकृतिक परिवेश से दूर मत करो.

 

 

आप भी जान लें नज़र उतारने के लिए काला ही रंग क्यों उपयुक्त है?

औषधीय गुण होने के अलावा नीम घर की परेशानी को भी करता है खत्म

घर में चल रही परेशानी को जड़ से ख़त्म करने के लिए कर लें ये काम

जनवरी माह खत्म होने से पहले अपनी तिजोरी में कर लें यह बदलाव, हो जाओगे धनवान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -