दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए करें ये काम
दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए करें ये काम
Share:

अगर घर में वैवाहिक दम्पति का जीवन सुखमय बीतता है तो बहुत अच्छा लगता है लेकिन कुछ नेगेटिव वस्तु घर में होने से इनके बीच दरारे पड़ जाती है तथा आये दिन इनके बीच झगडे शुरू हो आते है लेकिन हम इन झगड़ो का कारण नहीं जान पाते. तो आज हम इन नेगेटिव वस्तु के बारे में जानेंगे जो हमारा और हमारे घर अहित करते है...

वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ आज के समय में टीवी हर घर में देखने को मिलेगा ये लेकिन आपको शायद ज्ञात नहीं होगा की कंप्यूटर और टीवी दो लोगो के बीच दूरिया पैदा कर सकते है इलेक्ट्रिक उपकरण अग्नि तत्व से प्रभावित होते है जो रिश्तो के बीच बाधक बनते है.

वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर में या घर के बेडरूम में हिंसक पशुओ की तस्वीरे या उनकी मूर्ति नहीं रखना चाहिए हिंसक पशुओ की तस्वीरे या मूर्ति रखने से घर में तनाव उत्पन्न होता है जीवन साथी के साथ मन मुटाव होता है.

वास्तु के मुताबिक़ बेडरूम में दो बेड नहीं होना चाहिए, और यदि बेडरूम में एक बेड और दो गद्दे हो तो ये भी नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनते है और दूरिया बढती है. इसलिए बेडरूम में एक बिस्तर और एक बिस्तर में एक ही गद्दा होना चाहिए.

अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाना चाहते हो तो आपको वास्तु के कुछ नियम अपनाने पड़ेंगे. और कुछ ऐसी वस्तुए को घर से बाहर करना होगा जिससे नेगेटिव ऊर्जा घर में प्रवेश ना करे और जीवन सुखमय बीते.

वास्तुशास्त्र के हिसाब से पति-पत्नी के रूम में देवी देवताओं की फोटो या मूर्ति को नहीं लगाना चाहिए इनकी तस्वीरो को पूजा घर में ही लगाए, दरअसल देवी-देवताओं की तस्वीरे बेडरूम में होने से निजी रिश्तो में दरारे पड़ती है मतभेद उत्पन्न होता है.

 

अगर आप घर या भवन बनाने जा रहे हो तो एक बार इसे जरुर पढ़ ले

रंग बिरंगी लाइटों से आती है घर में सकारात्मक ऊर्जा

अगर आपकी ग्रहदशा चल रही है खराब तो ये बातें होंगी बहुत लाभकारी

थकान होने लगे तो खाइये ये चीजें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -