गुरूवार के दिन साईं बाबा को खुश करने के लिए कर लें ये काम
गुरूवार के दिन साईं बाबा को खुश करने के लिए कर लें ये काम
Share:

सांई बाबा के चमत्कार से आज भी लोग अच्छी तरह से परिचित है सांई के दरबार में लोगो की हर मुराद पूरी होती है, बाबा से जो भी मांगा जाए वह मिलता है। गुरूवार के दिन श्री सांई मंदिरों में विशेषतौर पर श्रद्धालु उमड़ते हैं। बाबा को इस दिन विशेषतौर पर पूजा जाता है। दरअसल श्री सांईबाबा को उनके भक्त अपना गुरू भी मानते हैं। बाबा गुरू के तौर पर श्रद्धालुओं पर कृपा करते हैं। श्री सांई बाबा के सद् और अमर वचनों में उन्होंने यह भी कहा है कि त्याग शरीर चला जाऊंगा, भक्त हेतु दौड़ा आऊंगा। इस तरह से बाबा कई मीलों, किलोमीटरों और अनंत दूरीयों पर मौजूद अपने श्रद्धालु, भक्त और शिष्य पर कृपा करते हैं।

श्री सांई का गुरूवार श्रद्धालुओं के लिए बड़ा ही पुण्यदायी है। बाबा का पीला गुरूवार करने से सभी मनोकामनाऐं पूर्ण होती हैं। गुरूवार की सुबह स्नान आदि करने के बाद बाबा का स्मरण करें। इस दिन पीले परिधान पहनें और पीली वस्तु का दान करें। बाबा के फोटो पर पुष्पमाला चढ़ाऐं या पुष्प चढ़ाकर उनका पूजन करें। फिर बाबा को पीले खाद्य पदार्थ या पीठे तत्व का भोग लगाऐं। श्री सांई बाबा और श्री दत्तात्रेय की आरती करें। आरती के बाद प्रसाद ग्रहण करें और एक समय भोजन कर बाबा का स्मरण करें।

प्रसाद भोजन के समय भी लिया जा सकता है। इस तरह से अपना व्रत पूर्ण करें। यदि संभव हो तो श्री सांई बाबा के मंदिर में दर्शन करें और श्री सांई बाबा की धुनि मिल सके तो उसकी परिक्रमा करें। बाबा प्रसन्न होकर मनोकामना पूर्ण करते हैं। गुरूवार के इस व्रत में गरीब को यह पीला पदार्थ दान भी करें साथ ही उसे भोजन या फिर खाने के लिए कुछ दें। बाबा अपने भक्त पर प्रसन्न होते हैं।

 

सांईबाबा की बातों से कुलकर्णी को मिला ज्ञान

जिनके चमत्कारों को दुनिया ने किया सलाम

शिरडी के बारे में जानें क्या थे साई बाबा के विचार

किस्मत को चमकाने में लहसुन का असरकारक उपाये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -