इस तरह करें शर्मीली लड़कियों से अपने प्यार के इज़हार
इस तरह करें शर्मीली लड़कियों से अपने प्यार के इज़हार
Share:

आज के बदलते मॉर्डन ज़माने में वैसे तो लड़कियां शर्माती नहीं हैं, लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जो बचपन से ही शर्मीली होती हैं और हर किसी से ज्यादा बात भी नहीं करती हैं. वह उन्ही लोगों से बात करना पसंद करती हैं जिन्हें वह जानती हैं और उन्ही के साथ कम्फर्ट महसूस करती हैं. अगर ऐसे में किसी लड़के को शर्मीली लड़की से प्यार हो जाये तो, शर्मीली लड़की से अपने प्यार का जिक्र करना बहुत ही मुश्किल हो जाता हैं और वह समझ नहीं पाता कि अपने दिल की बात उसके दिल तक कैसे पहुंचाया जाये.

अगर आप भी ऐसी स्थति में हैं तो ऐसे समय में इन टिप्स पर ध्यान दे-

शर्मीली लड़कियां स्वभाव से बहुत ही सीधी और साफ़ दिल की होती हैं. वह किसी से ज्यादा बात नहीं करती हैं, खासकर लड़को से तो बिलकुल नहीं. शर्मीली लड़कियां लड़कों से बात करने में कतराती हैं और उनसे दूर ही रहती हैं. ज्यादातर लड़कों को लगता हैं कि लड़कियों की तारीफ करने से लड़कियां बहुत खुश होती हैं. ये बात काफी हद तक सही भी हैं, लेकिन शर्मीली लड़कियों के साथ ठीक इससे उल्टा होता है. वह लड़कों की तारीफ से खुश नहीं होती बल्कि लड़कों के जरिये की गयी तारीफ से खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं. इसलिए कभी भी शर्मीली लड़कियों की तारीफ़ भूल से भी न करे. क्योकि वह अपनी तारीफ सिर्फ उन्ही से सुनना पसंद करती हैं जिन्हें वह पहले से जानती हैं.

शर्मीली लड़की से अपने दिल की बात कहने के लिए सबसे पहले आपको, उनके फ्रेंड ग्रुप से दोस्ती करनी पड़ेगी. इसके बाद उनसे पढाई या किसी चीज को लेकर बात करना शुरू करे, ध्यान रहे उनसे ऐसी कोई बात न करे जिसके कारण वह आप से बात करना बंद कर दे. जब आपकी दोस्ती हो जाये तो अपनी बात कहने में जल्दबाजी न करे बल्कि अपनी दोस्ती को समय दे. इससे आपको खुद धीरे-धीर अहसास हो जायेगा की वह आपके साथ कम्फर्टेबल हैं और आपसे खुल कर बात कर रही हैं. इसके बाद आप अपने दिल की बात उनसे आसानी से कह सकते हैं.

ये भी पढ़े

आपकी गर्लफ्रेंड में हैं ये खूबियां, तो न जाये उससे दूर...

रिश्तों में इस तरह के सच छुपाने होते है, जरुरी...

बालों को बांधते समय इन बातों का रखें ख्याल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -