चेहरे में चमक लाने के लिए इस तरीके से करें फेशियल

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए फेशियल करवाती हैं. फेशियल करवाने से त्वचा में मौजूद डेड सेल्स बाहर निकल जाते हैं और त्वचा में रक्त का बहाव तेज हो जाता है .जिससे त्वचा में चमक आती है. अगर आप फेशियल करवाने जा रहे हैं तो इसे हमेशा ही रात के समय ही करें. रात को फेशियल करने से चेहरे में ज्यादा चमक आती है. आज हम आपको फेशियल करने के कुछ आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- फेशियल करने से पहले अपने बालों को हेयर बैंड की मदद से पीछे की तरफ बदलें बांध लें. ऐसा करने से आपके बाल चेहरे पर नहीं आएंगे और आपको फेशियल करने में आसानी होगी. 

2- अब  रुई के एक टुकड़े में क्लींज़र लगाकर अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें. क्लीन्ज़र का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा में जमी धूल मिट्टी अच्छे से साफ हो जाएगी. 

3- अब अपने चेहरे को स्क्रब करें. आप मार्केट में मिलने वाले स्क्रब की जगह घर पर बने स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. अगर आपकी त्वचा पर ब्लैकहेड्स की समस्या है तो इन जगहों पर भी स्क्रब करें. 

4- स्क्रब करने के बाद टोनर का इस्तेमाल करें. स्क्रब करने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं जिन्हें बंद करना बहुत जरूरी होता है. आप चाहे तो रुई के एक टुकड़े में गुलाब जल लगा कर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. 

5- टोनर लगाने के बाद अपने चेहरे पर फेस मास्क लगाएं. फेस मास्क लगाने से त्वचा में ग्लो आता है.  फेस मास्क लगाने के 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हमेशा अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही फेस मास्क का इस्तेमाल करें. 

6- फेस मास्क लगाने के बाद अपनी त्वचा की मसाज करें. मसाज करने से त्वचा में रक्त का बहाव तेज हो जाता है और त्वचा गहराई से साफ हो जाती हैं. फेशियल मसाज करने के लिए क्रीम या ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं.

 

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

घुंघराले बालों के लिए बेस्ट है ये हेयर पैक

बिना किसी नुकसान के बनाएं अपने बालों को स्ट्रेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -