कुंडली में इस दोष को करें दूर और पैसों की कमी से पायें छुटकारा

हिन्दू धर्म में शास्त्र का विषेश महत्व हैं। वहीं अगर ज्योतिषशास्त्र की बात करें, तो यह मानव के भूत, भविष्य व वर्तमान के बारे में जानकारी देता है। इसी के माध्यम से मानव जीवन में कुंडली का विशेष महत्व है। हर इंसान की अपनी अलग कुंडली होती है, जो गृहों के अनुरूप मानव जीवन को प्रभावित करती है। अगर कुंडली में किसी भी प्रकार का कोई दोष है, तो इसका असर मानव जीवन पर पड़ता है। मानव जीवन में चल रही परेशानी का सम्बध भी कुंडली से ही होता है। अब अगर कुंडली के दोषों की बात करें, तो यह मानव जीवन में हमेशो बुरे फल को ही प्रभावित करते हैं। आइये जानते हैं, जब कुंडली में किसी प्रकार का कोई दोष होता है, तो उससे कैसे बचा जा सके?

1. जिन लोगों की कुंडली में पितृ दोष होता है, तो  उनको संतान पक्ष की ओर से बहुत समस्या झेलनी पड़ती है। या उन लोगों को संतान नहीं होती है। यदि संतान हो जाती है, तो सुख प्राप्त नहीं होता है।

2. जिन लोगों के घर में हमेशा धन की कमी रहती है या किसी न किसी रूप में धन की हानि होती रहती है। ऐसे लोगों की कुंडली में पितृ दोष होता है।

3. जो लोग पितृ दोष से प्रभावी होते हैं, अक्सर उनकी शादी होने में समस्या आती है या उनकी शादी नहीं होती है।

4. पितृ दोष के कारण घर-परिवार में झगड़ा होता रहता है। परिवार के सदस्यों में मनमुटाव बना रहता है।

5. पितृ दोष के कारण घर में कोई न कोई सदस्य हमेशा बीमार रहता है।

उपाय – गरीबों को कपड़े और अन्न का दान करें। इससे पितृ दोष खत्म हो सकता है। सोमवार को सुबह जल्दी स्नान करके शिव मंदिर में आकर  21 फूल, बिल्व, दही शिव जी को अर्पित करें। ऐसा 21 सोमवार तक करें। पितृदोष से छुटकारा मिल सकता है। रोजाना अपने इष्ट देव और कुल देव की पूजा करने से भी पितृ दोष से मुक्ति मिलती है।

 

वास्तु और ज्योतिष के ये कुछ उपाय जो जीवन को साकार कर देंगे

अब असफलता नहीं बल्कि सफलता ही आपके कदम चूमेगी

यह उपाय जो घर की नकारात्मक शक्ति को करते हैं पूरी तरह खत्म

बुरी से बुरी नज़र को उतारने में सक्षम हैं ये उपाय

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -