घर के मुख्य द्वार पर करें यह काम, बनी रहेगी शान्ति, सुख और समृद्धि
घर के मुख्य द्वार पर करें यह काम, बनी रहेगी शान्ति, सुख और समृद्धि
Share:

हम सभी हमारे घर में सुख और समृद्धि चाहते हैं ऐसे में घर में शान्ति, सुख और समृद्धि लाने के लिए कई उपाय बताए जाते हैं जिन्हे करना चाहिए. जी हाँ, आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिससे आपके घर की परेशानी हमेशा के लिए भाग जाएगी. आपको बता दें कि कई बार घर के मुख्य द्वार के द्वारा भी घर में बाधाएँ आती हैम ऐसे में घर में घर के मुख्य द्वार में वास्तु दोष हो सकता है और इससे बचने के लिए कई उपाय है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

कहते हैं इससे बचने के लिए घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिह्न बनाना चाहिए लाभ होता है. इसी के साथ किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में या सामान्यत: किसी भी पूजा-अर्चना में घर के मुख्यद्वार पर या बाहर की दीवार स्वस्तिक का निशान बनाकर स्वस्ति वाचन करना चाहिए. आपको बता दें कि स्वस्तिक श्रीगणेश का ही प्रतीक स्वरूप है और किसी भी पूजन कार्य का शुभारंभ बिना स्वस्तिक के नहीं किया जा सकता.

वहीं बात की जाए शास्त्रों की तो उनके अनुसार श्री गणेश प्रथम पूजनीय हैं, अत: स्वस्तिक का पूजन करने का अर्थ यही है कि हम श्रीगणेश का पूजन कर उनसे विनती करते हैं कि हमारा पूजन कार्य सफल हो. आप घर के बाहर स्वस्तिक बना देंगे या लगा देंगे तो आपको लाभ मिलेगा और साथ ही आपके घर में शान्ति रहेगी और घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर श्रीगणेश का चित्र या स्वस्तिक बनाना चाहिए.

बुरी नजर से बचाता है नमक, बस करना होगा यह काम

घर में कभी गलती से भी न लगाए यह पेड़

जिस स्त्री का होता है यह अंग बड़ा, वह अपने पति के लिए ले जाती है सौभाग्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -