जब हो जन्मदिन तो हमेशा करे यह काम
जब हो जन्मदिन तो हमेशा करे यह काम
Share:

आज के समय में लोग अपने बच्चो का जन्मदिन बड़े हर्षोउल्लास से बनाते है और बड़ी-बड़ी पार्टी करते हैं. ऐसे में कई लोग अपने जन्मदिन पर बड़े होने के बाद भी बड़ी-बड़ी पार्टी देते हैं और खूब एन्जॉय करते हैं. ऐसे में कई बार जन्म दिवस के दिन लोग जाने-अनजाने में कुछ ऐसे कार्य कर जाते है जिसके कारण उन्हें सम्पूर्ण वर्ष परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिस दिन आपका जन्मदिवस हो उस दिन आपको इन कामो को करने से बचना चाहिए, क्योंकि अगर इन कामों को कर लिया जाए तो पाप लगता है और इस पाप के कारण आपके पूरे जीवन में आपको कई प्रकार के कष्ट झेलने पड़ सकते हैं. आइए जानते हैं उन कामों के बारे में.

आए दिन ऐसा देखा जाता है कि लोग अपने जन्मदिवस पर अपने घर के बड़े सदस्यों को भूल जाते है लेकिन यह गलत है बल्कि उनका आशीर्वाद अपने जन्मदिन पर जरूर लेना चाहिए. इससे बड़ा लाभ होता है.

अपने जन्मदिन पर प्रातः उठकर स्नान करने के पश्चात अपने ईश्वर को याद करना नहीं भूलना चाहिए बल्कि ईश्वर को याद कर उन्हें धन्यवाद करना चाहिए.

जन्मदिन पर किसी जीव की हत्या नहीं करना चाहिए क्योंकि यह दिन ख़ुशी का दिन होता है जिसे किसी जीव की हत्या करके दूषित नहीं करना चाहिए.

# इसी के साथ ही ध्यान रहे अपने जन्मदिन पर किसी प्रकार के मांसाहार का सेवन नहीं करना चाहिए क्योकि इससे जीव की हत्या होती है और इसका पाप लगता है.

अगर खराब है आपका चढ़ाया नारियल तो समझ जाइए यह संकेत

5 नहीं14 पतियों की पत्नी बन सकती थी द्रौपदी लेकिन हुआ था कुछ ऐसा

आने वाला है जून माह, जानिए ख़ास व्रत और पर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -