आज के दिन करें ये 7 चमत्कारी उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना
आज के दिन करें ये 7 चमत्कारी उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना
Share:

आज मंगलवार है तथा मान्यता के मुताबिक बजरंग बली जी की पूजा के लिए ये दिन खास है। इस दिन विधि विधान से बजरंग बली जी की पूजा की जाती है। बजरंग बली जी की पूजा करने के अलग-अलग तरीके हैं। बजरंग बली के श्रद्धालुओं के लिए मंगलवार एवं शनिवार का दिन खास माना जाता है। कहते हैं इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से खास फल की प्राप्ति होती है। इस दिन यदि आप कुछ उपाय अपनाते हैं तो आप जिंदगी की सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें यदि आप मंगलवार एवं शनिवार को करते हैं तो बजरंग बली जी को खुश कर आपकी मनोकामना पूरी कर सकते हैं। कहा जाता है कि इन उपायों को करने से जिंदगी की दिक्कतों का समाधान हो सकता है। बजरंग बली को खुश करने के लिए ये उपाय मंगलवार एवं शनिवार को करें।

मंगलवार के दिन करें ये 7 उपाय:- 
* आप बजरंग बली को राम नाम से कुछ भी अर्पित करते हैं, तो बजरंग बली आपसे खुश होंगे।
* यदि आप मंगलवार एवं शनिवार को हनुमान मंदिर के पास से निकल रहे हैं तो राम नाम का जाप करें। ऐसा करने से बजरंग बली आने वाले संकट को दूर करेंगे।
* यदि आपकी जिंदगी में कोई गंभीर संकट है या कोई काम है जो आपके हाथ में नहीं है तो बजरंग बली को जिम्मेदारी सौंप दें। इसके लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना कर उन्हें पान का भोग लगाएं। कहा जाता हैं ऐसा करने से मनचाहा वरदान मिलता है।
* मंगलवार एवं शनिवार का व्रत करें तथा निर्धनों को भोजन कराएं। ऐसा करने से बजरंग बली की कृपा से कभी भी धन एवं अन्न की कमी नहीं होगी।
* मंगलवार एवं शनिवार को बजरंग बली को चोला चढ़ाएं। इसके अतिरिक्त इस दिन सुंदरकांड का पाठ करें। ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा बनी रहेगी।
* मंगलवार एवं शनिवार को राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें तथा बजरंग बली को गुड़ और चने का भोग लगाएं। ऐसा करने से जिंदगी की सभी परेशानियों का समाधान हो जाएगा।
* हनुमान जी को लौंग, इलायची एवं सुपारी बहुत पसंद है। शनिवार के दिन बजरंग बली को ये तीन चीजें चढ़ाने से शनि की समस्या दूर होती है। इसके अतिरिक्त सरसों के तेल में लौंग डालकर बजरंग बली की पूजा करने से भी कष्टों से छुटकारा मिलता है।

जल्द ही धरती पर फिर अवतार लेंगे साईं बाबा, देहत्याग से पहले खुद की थी भविष्यवाणी

जानिए रुद्राक्ष को धारण करने के ये अद्भुत लाभ

शनिवार के दिन करें पीपल से जुड़े ये उपाय, मिलेगा हर कष्ट से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -