सोमवार को करें ये 5 उपाय, महादेव पूरी करेंगे हर मनोकामना
सोमवार को करें ये 5 उपाय, महादेव पूरी करेंगे हर मनोकामना
Share:

सोमवार का दिन भगवान महादेव  को समर्पित है। सोमवार का दिन महादेव की पूजा के लिए शुभ दिन माना जाता है। धार्मिक मान्यता के मुताबिक, भगवान महादेव को प्रसन्न करना बेहद सरल है। हर सोमवार भगवान महादेव का विधि-विधान से पूजन किया जाता है। मान्यता है कि भगवान अपने भक्तों की सेवा से बहुत जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं. ऐसे में आज आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जिससे भगवान शिव आपसे प्रसन्न हो जाएंगे.

1- सफेद वस्त्र का दान करें:- 
सोमवार के दिन दान करने से महादेव बहुत प्रसन्न होते हैं. मान्यता है कि इस दिन जरूरतमंद व्यक्ति को दूध, शक्कर, सफेद वस्त्र और दही का दान करना चाहिए. इस उपाय से महादेव अपने भक्तों से प्रसन्न होकर मनचाहा आशीर्वाद देते हैं.

2- धतूरा और दूध चढाएं:-
सोमवार के दिन महादेव को दूध को दूध अर्पित करना चाहिए. दूध से अभिषेक करने से महादेव बहुत प्रसन्न होते हैं. धतूरा भी शंकर जी को बहुत पसंद है. इसलिए उन्हें धतूरा भी अवश्य चढाएं.

3- बेलपत्र चढ़ाएं:-
भगवान महादेव को बेलपत्र बहुत प्रिय होता है. सोमवार के दिन भोलेनाथ को बेलपत्र, आक, गंगाजल, चंदन और अक्षत और चढ़ाना चाहिए. इससे शिव जी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देते हैं.

4- घी-शक्कर और आटे का भोग लगाएं:-
सनातन धर्म की मान्यताओं के मुताबिक, अगर आप अपने घर में सुख शांति और खुशहाली लाना चाहते हैं, तो हर सोमवार भगवान महादेव को घी शक्कर और गेहूं के आटे से बना भोग अर्पित करें. इसके बाद उनकी आरती करें. इस उपाय से आपके घर में सुख शांति और खुशहाली बनी रहेगी. इससे महादेव का आर्शीवाद मिलेगा.

5- शिव-राक्षा स्त्रोत का करें पाठ:-
अगर आप कड़ी मेहनत कर रही है तथा उसके बाद भी फल नहीं प्राप्तहो रहा है, तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इस उपाय से आपको लाभ प्राप्त होगा. इससे आप मानसिक तौर पर मजबूत हो सकेंगे.

शिव चालीसा का पाठ करते समय इन बातों का रखे ध्यान, पूरी होगी हर कामना

नहीं कर पा रहे महादेव की पूजा तो कर लें इन मंत्रों का जाप, पूरी होगी हर मनोकामना

सोमवार को करें ये उपाय, बरसने लगेगी महादेव की कृपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -