PH-D के लिए अच्छा ऑप्शन है
PH-D के लिए अच्छा ऑप्शन है "बायो मेडिकल"
Share:

बायोमेडिकल और क्लीनिकल रिसर्च से जुड़े क्षेत्रों मे कॅरियर बनाने के इच्छुक लोग "ट्रांसलेशनल हेल्थ साइंस एंड टेक्नोलॉजी इंस्टीटयूट- जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी" द्वारा संचालित पीएचडी प्रोग्राम इन बायोमेडिकल एंड क्लीनिकल रिसर्च में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भारत सरकार के तहत आने वाला एक स्वायत्त संस्थान है, जो कि फरीदाबाद में स्थित है।

क्या है योग्यता- लाइफ साइंसेज, वेटेरनेरी साइंस, इंजीनियरिंग, मैथ्स में मास्टर्स हो या फिर या मेडिकल डिग्री ली हो। मेडिकल वाले लोगों ने सीएसआईआर/ यूजीसी/ डीबीटी/ एनबीएचएम आदि में से कोई एक परीक्षा पास की हो।

प्रवेश की परीक्षा- मेडिकल या इससे जुड़े फील्ड के जिन आवेदकों ने ऊपर बताई गई परीक्षाओं में से किसी परीक्षा को भी पास नहीं किया होगा, उन्हें 22 जून को फरीदाबाद स्थित संस्थान में एक प्रवेश परीक्षा देनी होगी। इसका विवरण वेबसाइट पर है।

क्या है कोर्स- टीएचएसटीआई और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पीएचडी प्रोग्राम में आवेदकों को दो ट्रैक्स के तहत प्रवेश दिया जाना है। ये ट्रैक्स हैं- क्लीनिकल रिसर्च और बायोमेडिक ल रिसर्च। इनके तहत विभिन्न संक्रामक रोगों से जुड़े विज्ञान समेत इनके अलग-अलग पहलुओं की पहचान, उपचार, मेडिकल उपकरण आदि से जुड़े शोध किए जाते हैं।

कैसे होगा चयन- अनिवार्य योग्यताएं पूरी करने वाले और टीएचएसटीआई फैलोशिप की परीक्षा की मेरिट में आने वाले आवेदकों के इंटरव्यू 23 जून 2015 को लिए जाएंगे। इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर आवेदकों का अंतिम चयन किया जाएगा। इसके बाद आवेदकों को अपने सुपरवाइजर्स से संपर्क करना होगा। इसके बाद ही उन्हें कोर्स अलॉट किए जाएंगे।

कैसे करें आवेदन- टीएचएसटीआई के कोर्स में आवेदन के लिए thsti.res.in पर जाएं। यहां "अप्लाई ऑनलाइन" के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एप्लीकेशन का प्रिंटआउट लें और इसे साइन करके इस पते पर 10 जून 2015 तक भेजें- Dean (Academics), Translational Health Science and Technology Institute, NCR Biotech Science Cluster, 3rd Mile stone, Faridabad Gurgaon Expressway, P.O. Box No. 4, Faridabad-121001

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -