OMG : सरकारी वकील कंडोम पर छपी तस्वीरों को देखेंगे 6 हफ्ते तक....
OMG : सरकारी वकील कंडोम पर छपी तस्वीरों को देखेंगे 6 हफ्ते तक....
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली बैंच ने पीठ ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल से कंडोम या अन्य गर्भ निरोधक प्रोडक्ट्स के पैकेट पर छपे फोटो को लेकर आपत्ति उठाने पर उनकी राय पूछी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देश की सर्वोच्च न्याय प्रणालीका तंत्र सुप्रीम कोर्ट ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह से कंडोम, गर्भ निरोधक और अन्य सेक्सुअल वैलनेस प्रोडक्ट्स के पैकेट पर छपे फोटो पर गौर कर यह प्रश्न पूछा है कि क्या यह जो फोटो है वह वाकई में अश्लीलता को बढ़ावा दे रहे हैं.

तथा इसके साथ ही देश की सर्वोच्च न्यायप्रणालिका तंत्र सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से इन पैकेट्स पर छपे फोटो के संबंध में छह हफ्ते के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है. यही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल से पूछा है कि क्या पैकेट्स पर छपे इस तरह के फोटो या विज्ञापनों पर कोई कार्रवाई हो सकती है.

इस दौरान जस्टिस ठाकुर ने मनिंदर सिंह से पूछा कि क्या यह अश्लीलता संबंधी कानूनी प्रावधानों के दायरे में आता है. सुप्रीम कोर्ट हिन्दुस्तान लैटेक्स सहित कंडोम और गर्भ निरोधक उत्पाद बनाने वाली कंपनियों द्वारा मद्रास हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -