गलती से भी लड़कियों को नहीं पहनना चाहिए ऐसा दुपट्टा वरना...

आप सभी जानते ही होंगे कि वैसे तो दुपट्टा हर लड़की की शान होता है. ऐसे में लड़कियों के लिए दुपट्टा बहुत मायने रखता है और वह उसे अलग-अलग स्टाइल से ओढ़ती है. ऐसे में दुपट्टे का इस्तेमाल कई सदियों से होता चला आ रहा हैं और आज के समय में लड़कियां दुपट्टे को फैशन के तौर पर अलग अलग रूप में इस्तेमाल करती है. ऐसे में आप सभी ने देखा ही होगा कि कुछ लड़कियां अपने लुक में निखार के लिए दुपट्टे को स्टाइल से ओढ़ती हैं तो कुछ दुपट्टे को सिर पर धारण कर अपने से बड़ो को मान सम्मान देती हैं. कहते हैं दुपट्टा चाहे कोई विवाहित स्त्री धारण करें या फिर कोई कुँवारी लड़की धारण करें लेकिन कुछ बातें हैं जिसका ध्यान इन दोनों को रखना जरुरी है वरना बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है. जी हाँ, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार दुपट्टा ओढ़ते समय कुछ ख़ास नियमो को ध्यान में नहीं रखते हैं तो जीवन में दुर्भाग्य आ सकता हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं दुपट्टा धारण करते समय ध्यान रखने वाली बातों के बारे में.

आप सभी को बता दें कि ज्योतिष के अनुसार किसी भी लड़की को कभी भी फटा हुआ दुपट्टा नहीं पहनना चाहिए, अगर कोई ऐसा दुपट्टा पहनती हैं जो कहीं से फटा हैं या उसमे कही छेद हो तो इसके कारण शनि की साढ़ेसती आ सकती हैं.

इसी के साथ कहते हैं फटा दुपट्टा पहनने से जीवन में कई सारी परेशानियां आ सकती हैं व ऐसे दुपट्टे के कारण लड़की की शादी में रुकवाट आती हैं. कहा जाता है शादीशुदा महिला को भूलकर भी सफ़ेद रंग का दुपट्टा नही पहनना चाहिए और सुहागन महिला के सफ़ेद रंग के दुपट्टे को धारण करने से पति की आयु कम होती हैं, इस कारण से इस रंग से दुपट्टे का धारण करने से बचे. इसी के साथ कुँवारी लड़कियां काले दुपट्टे का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इससे भी उनके जीवन में परेशानिया बढ़ सकती हैं.

आज भूलकर भी न बनाए संबंध वरना...

बुधवार को तुलसी के पत्ते से कर लें यह काम, हो जाएंगे मालामाल

जिस महिला को होते है इस अंग पर बाल ना करें कभी उससे शादी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -