करवाचौथ पर भूलकर भी ना पहने यह रंग वरना...
करवाचौथ पर भूलकर भी ना पहने यह रंग वरना...
Share:

हर साल करवाचौथ का त्यौहार महिलाओं के लिए एक अलग ही उत्साह लाता है और इस त्यौहार को महिलाएं खूब उत्साह से मनाती हैं. ऐसे में इस बार करवाचौथ का व्रत 17 अक्टूबर को है. ऐसे में इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति के लिए बिना पानी पिए व्रत रखती हैं और इसी के साथ इस दिन वह खूब शृंगार भी करती है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस दिन ऐसे कौन से रंग हैं जो भूल से भी नहीं पहनना चाहिए. आइए जानते हैं. 

1. काला रंग - कहते हैं हिन्दू शास्त्रों के अनुसार काले रंग को बेहद अशुभ माना गया है और कहते हैं सुहागिन महिलाओं को कभी भी काला रंग नहीं पहनना चाहिए. वहीं करवाचौथ के दिन तो बिलकुल भी नहीं. 

2. सफेद रंग - सफेद रंग को भी हिन्दू धर्म में अशुभ माना जाता है और सुहागिनों को किसी भी तीज या त्योहार या किसी आम दिन भी इस रंग को नहीं पहनना चाहिए.


3. नीला रंग - वैसे तो नीला रंग बेहद खूबसूरत होता है लेकिन इस कलर का उपयोग पूजा के समय नहीं किया जाता. जी हाँ क्योंकि इस रंग को पूजा के लिए अशुभ बताया जाता है.


4. भूरा रंग - कहते हैं भूरे रंग कभी भी पहन लें लेकिन इसे त्योहारों पर नहीं पहनना चाहिए. कहा जाता है यह रंग राहू-केतू का बताया जाता है इस कारण इसे शुभ दिन ना ही पहने. 


5. स्लेटी रंग - कहते हैं स्लेटी रंग भी शुभ नहीं होता है और स्लेटी रंग को भी किसी शुभ कार्य में नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि इसका भी उल्टा ही असर पड़ता है.

अगर सपने में नजर आए ऐसी स्त्री तो जल्द चमकने वाला है भाग्य

सोमवार के दिन जरूर करें कल्याणकारी शिव चालीसा का पाठ

आपके जीवन को सफल बना देंगे तुलसी के यह टोटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -