इन राशिवालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए हीरा वरना जा सकती है जान!

Feb 09 2019 08:40 PM
इन राशिवालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए हीरा वरना जा सकती है जान!

आप सभी जानते ही होंगे कि व्यक्तियों के जीवन में ज्योति​षशास्त्र और रत्न शास्त्रों का बहुत अधिक महत्व माना जाता है ऐसे में ज्योतिषियों के मुताबिक व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याओं का हल ज्योतिषशास्त्र और रत्न शास्त्र में छुपा हुआ हैं. व्यक्ति को हमेशा अपनी राशि के अनुसार किसी एक धातु के रत्न को धारण करना चाहिए क्योंकि यह उसकी किस्मत को बदल सकता है. ऐसे में जो लोग हीरा पहनते हैं आज हम उस बारे में बताने जा रहे हैं. जी हाँ, रत्न शास्त्र के एक रत्न डायमंड के बारे में बहुत सी ऐसी बातें हैं जिन्हे जानने के बाद उसे धारण करना चाहिए. आइए बताते हैं. ज्योतिषियों के अनुसार हीरा एक ऐसा रत्न माना जाता हैं, कि जिसे हर कोई नहीं पहन सकता हैं.

जी हाँ, क्योंकि हीरा हर किसी को सूट नहीं करता हैं और ऐसा भी कहते हैं कि अगर हीरा किसी व्यक्ति को सूट नहीं करता हैं, तो उसके जीवन में कोई न कोई परेशानी हमेशा ही लगी रहती हैं और अगर उसके जीवन में हीरा उसे सूट नहीं कर रहा है तो उसका मुसीबतें कभी पीछा नहीं छोड़ती हैं. आप सभी को बता दें, कि ज्योतिष के अनुसार हीरे को लेकर ना जाने कितनी ही मान्यताएं हैं, जिन्हें जानकर और समझकर ही हीरे को धारण करना शुभ होता है. ज्योतिषों के अनुसार शुक्र ग्रह का सीधा संबंध हीरे से होता हैं और ज्योतिष के अनुसार मानें तो शुक्र ग्रह करियर को अपने कंट्रोल में रखता हैं.

कहते हैं कन्या राशि और तुला राशि के जातको को हमेशा हीरा ही धारण करना चाहिए क्योंकि यह उनके लिए बहुत ही शुभ और अच्छा माना जाता हैं. इसी के साथ मेष राशि, मीन राशि,वृश्चिक राशि के जातको को हीरा कभी गलती से भी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि यह उनके लिए घातक हो सकता है.

आरोग्य रहने के लिए करें रथ सप्तमी व्रत

अगर आपके हाथ के अंगूठे में बना है आधा चाँद तो जल्दी पढ़ ले यह खबर

भगवान शिव के क्रोध इन्होने लिया था जन्म, आज होती है पूजा