अगर आप भी धोती हैं गुरूवार को बाल तो आज ही छोड़ दें वरना...

Mar 14 2019 05:00 PM
अगर आप भी धोती हैं गुरूवार को बाल तो आज ही छोड़ दें वरना...

आप सभी जानते ही हैं कि गुरूवार का दिन गुरू बृहस्पति का दिन माना जाता है, जो व्यक्ति इस दिन पूरे विधि - विधान से बृहस्पति देव की पूजा करता है, उसके जीवन में किसी चीज की कोई कमी नहीं रहती है. ऐसे में गुरूवार को किसे जाने वाले कुछ काम है ऐसे हैं जिनसे बृहस्पति देव नाराज हो जाते हैं. जी हाँ, इनमे नाखून काटना, सेविंग करना आदि शामिल है. यह सभी बृहस्पतिवार के दिन न करने की सलाह दी जाती है इसी के साथ महिलाओं को गुरूवार के दिन बाल न धोने के लिए कहा जाता है क्योंकि यह भी गलत है. जी हाँ, कहते हैं महिलाओं को गुरूवार के दिन बाल नहीं धोने चाहिए और अब सवाल उठता है ऐसा क्यों..? तो आइए जानते हैं ऐसा क्यों. 

जी दरअसल शास्त्रों के अनुसार महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति को पति और संतान का कारक माना जाता है और अकेला बृहस्पति ग्रह संतान और पति दोनों के जीवन को प्रभावित करता है. इस वजह से अगर गुरूवार के दिन सिर धोया जाए तो इससे गुरू ग्रह कमजोर होता है और महिला की कुंडली में गुरू ग्रह कमजोर होने से इसका सीधा प्रभाव उसके पति और संतान के जीवन पर पड़ता है.

कहते हैं इससे उन्हें अनेक तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है और उनके पति और बच्चो को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस करना से महिलाओं को गुरूवार के दिन बाल नहीं धोने चाहिए. इसी के साथ अगर महिलाएं इन बातों का पालन करती हैं तो कुंडली में गुरू ग्रह प्रबल हो जाता है और इससे उनके पति और संतान की तरक्की होने लगती है.

विवाह में हो रही है देरी तो आज जरूर करें यह काम

होली पर लगेगा भद्रा, जरूर जपें यह 12 नाम

इस राशि के लड़कों पर अपने सब कुछ वार देती हैं लडकियां, हो जाती है दीवानी