फेशियल करवाने के बाद ना करें इन चीजों का इस्तेमाल
फेशियल करवाने के बाद ना करें इन चीजों का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं. फेशियल करवाने से चेहरा खूबसूरत और चमकदार हो जाता है, पर कभी-कभी सही जानकारी ना होने के कारण लड़कियां फेशियल करवाने के बाद कुछ ऐसी गलतियां करती हैं जिससे उनकी त्वचा को बहुत नुकसान हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कभी भी फेशियल करवाने के बाद इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

1- फेशियल करवाने के कम से कम 4 घंटों तक अपने चेहरे पर साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल ना करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में रिएक्शन हो सकता है. इसके अलावा फेशियल करने के बाद अपने चेहरे को धोने के लिए पानी के हल्के हल्के छींटे मारे और अपने चेहरे को रगड़कर साफ ना करें. 

2- फेशियल करवाने के बाद त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं इसलिए ऐसे में धूप में बाहर ना जाए, नहीं तो आपके चेहरे पर रिएक्शन या दाने की समस्या हो सकती है. 

3- अगर आपने  फेशियल करवाया है तो कम से कम 4 दिनों तक अपनी त्वचा पर स्क्रब का इस्तेमाल ना करें. फेशियल करवाने से त्वचा में मौजूद सारी गंदगी साफ हो जाती है और नए टिश्यूज का निर्माण होने में कम से कम 2 से 3 दिन का समय लगता है. ऐसे में स्क्रब करने से आपकी त्वचा छिल सकती है. 

4-  फेशियल करवाने के 1 हफ्ते तक अपने चेहरे पर किसी भी तरह के फेस पैक का इस्तेमाल ना करें. फेस पैक लगाने से फेशियल से आया ग्लो खत्म हो जाता है.

 

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

जानिए क्या है काजोल की बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -