खूबसूरती को बढ़ाते नहीं बल्कि खराब करते हैं यह घरेलू उपाय
खूबसूरती को बढ़ाते नहीं बल्कि खराब करते हैं यह घरेलू उपाय
Share:

आज के समय मे कौन नहीं चाहता कि वह सुंदर दिखे और उसे देखकर लोग उसके ऊपर फिदा हो जाए. लड़कियां खासकर यहीं चाहत रखती हैं. ऐसे मे खराब खान-पान, अनियमित जीवनशैली और बेहिसाब तनाव के कारण चेहरे की रंगत बिगड़ती चली जाती है जिसके लिए लोगों को क्रीम, कॉस्मेटिक्स, मेकअप का सहारा लेना पड़ता है. वैसे कई लोग इसके लिए घरेलू उपाय भी आजमाते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन DIY ब्यूटी टिप्स के बारे मे जो आपको इस्तेमाल नहीं करने चाहिए.


नींबू - जी दरअसल नींबू प्रकृति में अम्लीय होता है और अगर आप इसका प्रयोग सीधे अपनी त्वचा पर करेंगे तो यह आपकी स्किन को जला देगा. आप इसे किसी भी फेस पैक में मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. ध्यान रहे इसका कम मात्रा में उपयोग करें.

टूथपेस्ट - आप सभी को बता दें कि टूथपेस्ट का प्रयोग जले पर ठंडक पाने के लिए करते हैं लेकिन कुछ लोग इसे ठंडा मानकर अपने चेहरे पर लगा लेते हैं, जो केवल स्किन को ही नुकसान नहीं पहुंचाता है बल्कि चेहरे पर निशान भी छोड़ देता है.

बेकिंग सोड़ा - आज के समय मे कई लोग नींबू के रस की तरह, बेकिंग सोडा को सीधे त्वचा पर इस्तेमाल कर लेते हैं जो बिलकुल गलत है. जी दरअसल यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है, विशेष रूप से अगर आपकी त्वचा संवेदनशील हो तो. इसी के साथ बेकिंग सोड़ा प्रकृति में क्षारीय है, इसलिए यह कई दुष्प्रभाव पैदा कर आपके चेहरे को खराब बना सकता है.

विनेगर - सफेद सिरका हो या फिर सेब साइडर सिरका इसका उपयोग करने से आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है. जी दरअसल यह आपकी त्वचा में जलन और सूजन दे सकता है.

चीनी और नमक - कहा जाता है स्किन पर चीनी और नमक का इस्तेमाल फायदेमंद है लेकिन ऐसा नहीं है दरअसल इनके छोटे दानों में तेज धार होती है, जिससे त्वचा में खिंचाव हो सकता है. इसी के साथ अगर आपकी स्किन संवेदनशील है, तो आपको अपने फेस पैक में इन दोनों का उपयोग करने से बचना ही चाहिए.

आपके बालों के लिए सबसे बेहतरीन है यह घरेलू तेल

मसूड़ों की सूजन को झट से भगा देगा अदरक, जानिए कैसे?

फटे होंठ को मुलायम और शानदार बना देंगे यह 3 घरेलू उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -