अपने सहकर्मियों को भूलकर भी न बताएं ये बातें
अपने सहकर्मियों को भूलकर भी न बताएं ये बातें
Share:

वर्तमान में अधिकतर व्यक्ति नौकरी में ही अपना करियर बना रहे हैं, ऐसे में जाहिर सी बात है कि आपके साथ आपके अन्य सहकर्मियों का रिश्ता भी दोस्त जैसा यानी अच्छा होगा. कई सहकर्मी ऐसे भी रहते हैं, जो एक दूसरे से काफी करीब रहते हैं. वे आपस में ज्यादा बातें भी करते हैं. परन्तु आज आपको हम कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जिन्हे आपको भूलकर भी अपने सहकर्मियों से शेयर नहीं करना चाहिए.


- अगर आपको कंपनी सम्बंधित कोई परेशानी हो तो कभी इसे अपने साथी को न बताएं, काम से समबन्धित परेशानी को बताना ठीक हैं, परन्तु कंपनी को लेकर कोई परेशानी बताना कतई उचित नहीं हैं. इसके लिए आप उच्च अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान करें.

- अपने ही ऑफिस के किसी कर्मचारी की बुराई किसी अन्य सहकर्मी को करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता हैं. अगर आपको अपने किसी साथी से कोई समस्या हैं, तो इसके लिए आप अपने सीनियर्स का सहारा ले.

- एक बॉस के ऊपर पूरी कंपनी का दारोमदार टिका होता हैं, और अगर आप किसी अन्य कर्मचारी से बॉस सम्बंधित कोई बुराई करते हैं, तो आपकी नौकरी खतरे में भी पड़ सकती हैं. बॉस की बुराई से जुड़ी बातें सदा आपके लिए नुकसानदायक ही साबित होगी.

- सैलरी का जिक्र करना या सैलरी के बारे में अपने साथी को खुलकर बताना आपके लिए कभी भी दिक्कत बन सकता हैं. हर कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी के बारे में बताने से मना करती हैं, फिर भी पूरे स्टाफ को एक -दूसरे की सैलरी की भनक लग ही जाती हैं, परन्तु फिर भी आप इस बारे में कभी खुल कर बात न करें.

यें भी पढ़ें-

शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए समझौता ठीक नही

शिक्षा के बिना बेहतर समाज की कल्पना करना असंभव

जीव विज्ञान सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण पश्नोत्तर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -