कार या बाइक चलाने वाले इन चीजों से न करें छेड़खानी, वरना उठाना होगा भारी हानि

हमेशा आपने सड़कों पर देखा होगा कि किसी बाइक को रोककर ट्रैफिक पुलिस सबसे पहले उसका चालान काट देती है जबकि साथ ही अन्य कई लोग ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन कर रहे होते हैं फिर भी ट्रैफिक पुलिस उन्हें नहीं रोकती। खबरों का कहना है कि  कि यह चालान एक भारी जुर्माने के रूप  में हो जाता है। आप भी ऐसा सोचते होंगे कि अन्य लोगों का चालान क्यों नहीं किया जा रहा, तो आज हम आपको बताने वाले हैं  जिसकी वजह से कुछ बाइक्स को देखते ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा रोका जाता है और उनका सबसे पहले चालान भी काट दिया जाता है। तो चलिए देखते हैं कौन सी हैं वो बाइक्स। 

नंबर प्लेट से न करें छेड़खानी: खबरों का कहना है कि यदि आप अपनी बाइक के नंबर प्लेट से किसी तरह कि कोई छेड़खानी करते हैं या नंबर प्लेट के कलर में परिवर्तन या उसपर कोई स्टिकर लगा रखा है तो ट्रैफिक पुलिस उस बाइक को भी सबसे पहले रोक लेती है और उनका चालान काटती है। चूंकि ऐसा करने से नंबर प्लेट की लिखावट को ठीक से पढ़ पाना कठिन हो जाता है और कई अपराधी ऐसी ही गाड़ी का भी उपयोग करते है इसी कारण से नबर प्लेट से छेड़खानी करने पर वाहन मालिक तो तगड़ा चालान भरना पड़ सकता है।

हेड लाइट और टेल लाइट से छेड़खानी पड़ती है भारी: खबरों का कहना है कि आप अपनी बाइक के हेडलाइट या फिर टेल लाइट के बल्ब में किसी तरह का कोई चेंज भी नहीं करवा पाएंगे, अथवा किसी कवर से इन हेड लाइट और टेल लाइट  से ढक देते हैं तो आप ट्रैफिक पुलिस के चंगुल में सबसे पहले फसेंगे और आप पर भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है। क्योंकि ऐसी बाइक्स की लाइट को पुलिस साफ तौर पर देख लेती हैं जिसके साथ ही आपको रोक लिया जाता है और चालान काट दिया जाता है।

यदि आपकी भी हाइट है कम तो ये स्कूटर है आपके लिए बेस्ट

यदि आपकी भी हाइट है कम तो ये स्कूटर है आपके लिए बेस्ट

मात्र 8 लाख रुपए में मिल रही नई ऑडी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -