इन चीजो को ना रखे बाथरूम में

अक्सर लोग मेकअप से लेकर कई जरूरी चीजों को बाथरूम में रखना पसंद करते हैं. लेकिन बाथरूम में कुछ चीजों को रखना सेहत के लिहाज से अच्छा नहीं होता. आइए जानते है किन चीजो को न रखे बाथरूम में-

1-दवाये भी बाथरूम में स्टोर नहीं करनी चाहिए, क्योंकि बाथरूम के तापमान में उतार-चढ़ाव और बहुत ज्यादा नमी किसी भी दवा के लिए अच्छी नहीं होती. और इस तरह से दवा को स्टोर करने से दवा का प्रभाव कम हो सकता है. इसलिए दवा को स्टोर करने के लिए जरूरी है कि कमरे के तापमान में ही दवाओं का कैबिनेट हो.

2-अगर आपको शॉवर लेते समय म्यूजिक सुनने के लिए अपने मोबाइल या आइपॉड को बाथरूम में ले जाते हैं. तो बहुत ज्यादा नमी के कारण आपके इलेक्ट्रॉनिक्स खराब हो सकते हैं. इसलिए अगर आपको बाथरूम में म्यूजिक सुनने का शौक हैं तो ऐसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम का इस्तेमाल करें जो विशेष तौर पर बाथरूम में लगाने के लिए बनाया गया हो.

3-अक्सर हम नहाने के बाद तौलिये को सुखने के लिए बाथरूम में ही छोड़ देते हैं. लेकिन तौलिये को बाथरूम में कभी न सुखाये. तौलिये को बाथरूम में सुखाने से बाथरूम के तापमान में बैक्टीरिया आसानी से पनपने के कारण तौलिये पर भी बैक्टीरिया तेजी से बढ़ते है. क्या आप जानते हैं लोगों में त्वचा के संक्रमण का यह भी एक आम कारण है. इसलिए अपने तौलिये को हमेशा धूप में ही सुखाये.

क्या आप भी परेशान है अपने गेम... 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -