सालभर में बहुत मुख्य होती हैं यह दो रातें, सो गए तो हो जाएंगे गरीब
सालभर में बहुत मुख्य होती हैं यह दो रातें, सो गए तो हो जाएंगे गरीब
Share:

दुनिया का हर व्यक्ति खूब तरक्की और पैसा कमाना चाहता है लेकिन यह सबके बस की बात नहीं होती है. ऐसे में अगर आप भी उन्ही में से एक हैं जो खूब धन-दौलत कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको उन दो रातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमे सोना नहीं चाहिए. जी हाँ, सालभर में दो रातें ऐसी आती हैं जिनमे सोना नहीं चाहिए क्योंकि अगर आप उनमे सो जाते हैं तो माता लक्ष्मी आपसे नाराज होकर चली जाती हैं और फिर लौटकर नहीं आती है. जी हाँ, वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि तभी आती हैं जब धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं वही हिंदू धर्म शास्त्रों और पुराणों में सभी ने पढ़ा होगा कि देवी मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू हैं इस कारण देवी मां लक्ष्मी रात के वक्त भ्रमण के लिए निकलती हैं.

जी हाँ, इसी के साथ ऐसी भी मान्यता हैं कि पूरे साल में कुछ खास रातें होती हैं जब धन की देवी मां लक्ष्मी पृथ्वी पर आती हैं और अपने भक्तों को खूब सारा धन देकर जाती है. ऐसे में भक्तों पर कृपा करने के लिए दो मुख्य रातें माता लक्ष्मी की होती हैं जिनमे आकर वह अपने भक्तों की झोली भर देती हैं. वहीं इनमे से एक रात दीपावली की रात मानी जाती हैं तो वही दूसरी रात शरद पूर्णिमा की रात मानी जाती हैं.

जी हाँ, हिंदू धर्म पुराणों में बताया गया हैं कि धन की प्राप्ति की इच्छा रखने वालों के लिए दीपावली से अधिक महत्वपूर्ण शरद पूर्णिमा की रात होती हैं और इसी वजह से इन दो रातों को कोजागरा यानी की कौन जाग रहा हैं कि रात भी कहा जाता हैं. कहते हैं जो मनुष्य इन दो रातों में जागरण करके देवी मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा अर्चना व अराधना करता हैं उसका घर धन से भर जाता है और वह अमीर होते चले जाता है.

जिन महिलाओं में होती है यह आदत वह चमका देती हैं अपने पति की किस्मत

इस तांत्रिक मंत्र से करें गणेश चतुर्थी पर पूजन, सफल होंगे सारे काम

शत्रु पर पाना चाहते हैं विजय तो आज ही करें धूमावती अष्टक स्तोत्रं का पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -