पैर पर पैर रखकर बैठते हैं तो जरूर पढ़े यह खबर वरना...
पैर पर पैर रखकर बैठते हैं तो जरूर पढ़े यह खबर वरना...
Share:

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि हमारे जीवन में कुछ ऐसी आदते होती है जिन्हें हमारे शास्त्रों द्वारा भी नकारात्मक करार दिया गया है और अगर हम ऐसा करते हैं तो यह हमारे लिए घातक होती है. ऐसे में कुछ ऐसी आदतें भी हैं जो बच्चों में नहीं वरन हर उम्र के लोगों में सामान्य रूप से देखी जा सकती हैं और उनके गलत परिणाम होते हैं. ऐसे में हम सभी जानते हैं कि बहुत से लोगों को पैर के ऊपर पैर रखकर बैठने की आदत होती है और यह आदत आमतौर पर सभी में देखी जाती है. ऐसे में हिन्दू शास्त्रों में इस आदत के बारे में बताया गया है. जी हाँ, हिन्दू शास्त्रों में इस आदत को बहुत ही घातक बताया गया है लेकिन क्यों यह हम आपको बताते हैं.

जी दरअसल कहा जाता है अगर किसी पूजा स्थान पर आप पैर के ऊपर पैर रखकर बैठते हैं तो आप ईश्वर की कृपा से वंचित रह जाते हैं वहीं हिन्दू शास्त्रों के अनुसार शाम के समय धन की देवी लक्ष्मी पृथ्वी पर विचरण कर रही होती हैं. कहा जाता है अगर शाम के समय कोई व्यक्ति पांव पर पांव रखकर बैठता है तो महालक्ष्मी उससे रूठकर चली जाती है और दोबारा उसके घर कभी नहीं आती है.

वहीं कहते हैं देवी लक्ष्मी के रूठ जाने की वजह से संबंधित व्यक्ति को धन संबंधी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इस वजह से कभी भी शाम के समय पैर पर पैर रखकर नहीं बैठना चाहिए. कहा जाता है पैर पर पैर रखकर बैठने वाला व्यक्ति अमीर नहीं बन पता है उसे हमेशा पैसों की परेशानी रहती है और वह गरीब बना रहता है.

पत्नी के दीवाने होते हैं इन 2 राशियों के लड़के, करते है हर तमन्ना पूरी

जिन महिलाओं का यह अंग होता है विकसित, पति को देती है शारीरिक और धन सुख

इन 3 राशिवालों को गलती से भी नहीं पहननी चाहिए सोने की अंगूठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -