भूलकर भी किसी को नहीं बताना ये पांच बाते
भूलकर भी किसी को नहीं बताना ये पांच बाते
Share:

व्यक्ति जीवन में कुछ ऐसे रहस्य होते हैं, जिन्हें हमें किसी को भी नहीं बताना चाहिए। क्योंकि इससे हमारा ख़ुद का ही नुकसान हो सकता है। नुकसान के अलावा इससे हमारे चरित्र पर सवाल उठता है। आज हम आपको ऐसी पांच बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अपने तक ही सीमित रखना चाहिए। यानि जीवन की कुछ ऐसी बाते हैं जिन्हें आपको राज़ ही रहने देना चाहिए।

1. गुरु मंत्र
यदि आपने अपने गुरु से कोई मंत्र लिया है तो इसे गुफ्त ही रखना चाहिए। क्योंकि गुरु मंत्र तब ही सिद्ध होते हैं जब इन्हें दूसरों से छिपा कर रखा जाए।

2. गुप्त दान
शास्त्रों में गुप्त दान का विशेष महत्व बताया गया हैं। ऐसा माना जाता है कि जो लोग गुप्त दान करते उन्हें अक्षय पुण्य के साथ देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। गुप्तदान किसी को बताया नहीं जाता है।

3. पति-पत्नी के बीच की बातें
पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद को कभी भी किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं बताना चाहिए। क्योंकि कोई तीसरा शख्स आपके आपसी झगड़े का लाभ कभी भी उठा सकता हैं।

4. उम्र
खुद को जवान दिखाने के लिए काफी लोग अपनी उम्र दूसरों से छिपाते हैं। आयु छिपानी चाहिए, परन्तु दूसरों की तुलना में खुद से आयु छिपाना ज्यादा फायेदमंद होता है। अपनी उम्र को खुद से हावी नही होने देने से ऊर्जा और उत्साह में कमी नही आती है।

5. औषधि
कुछ ऐसी दवाइंयां होती हैं जिन्हें छिपाकर रखना ही फायदेमंद होता है। इसके साथ ही दवा को रोशनी और गर्मी से भी दूर रखना चाहिए ताकि दवा असरदार बनी रहती है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक सुबह उठकर आयना नहीं देखना चाहिए

अंकज्योतिष : आज का भाग्यशाली अंक व शुभ रंग

कलावा बांधने के फायदे जानकार हो जायेंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -