घर में कभी ना रखे शिव जी की यह तस्वीर वरना...

Apr 23 2019 01:40 PM
घर में कभी ना रखे शिव जी की यह तस्वीर वरना...

आज के समय में भगवान शिव के कई भक्त हैं जो उन्हें प्रसन्न करने के लिए कई उपाय और टोटके करते हैं. ऐसे में जीवन की सभी परेशानियों का समाप्तीकरण करने के लिए शिव का पूजन करना लाभदायक होता है. जी हाँ, ऐसे में भगवान शिव का रुप शांत और रौद्र दोनों तरह का है, इनके इस अलग अलग रूप का अलग अलग महत्व है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि उन रूपों के बारे में जिन्हे घर में लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आने लगती है और सब बुरा होना शुरू हो जाता है. जी हाँ, घर में देवी देवताओं की मूर्तियों को लगाने के भी नियम होते हैं जिन नियमों का पालन करना भी जरूरी है, अगर गलत तरीके से घर में भगवान की मूर्ति या तस्वीर लगाई जाती है तो इसके परिवार में कलह की स्थिति बनती है. आइए आज जानते हैं भगवान शिव की ऐसी कुछ तस्वीरें के बारे मे जिन्हें घर में इस तरह से लगाने से लाभ मिलता है.

1. कहते हैं अच्छे वैवाहिक जीवन के लिए भी घर में शिव परिवार की फोटो लगाएं इससे लाभ होता है.

2. कहा जाता है शिव जी की क्रोध मुद्रा वाली तस्वीर घर में लगाने से घर में कलेश बढ़ता है क्योकि यह तस्वीर विनाश का प्रतीक मानी जाती हैं.

3. कहा जाता है भगवान शिव की मूर्ति या फोटो घर के उत्तर दिशा में लगाना शुभ माना जाता है इससे लाभ होना शुरू हो जाता है.

4. कहा जाता है शिवजी जिस तस्वीर में खुश दिखें और नंदी पर विराजमान हों, ऐसी मुद्रा की तस्वीरें घर में लगाने से वातावरण शांत रहता है और धनलाभ होने लगता है.

5. कहते हैं घर में जहां शिवजी की फोटो लगी हो, वहां पर हमेशा साफ सफाई रखें और फोटो के आसपास गंदगी न रखें वरना भारी नुकसान हो सकता है.

इस बार 7 मई को है अक्षय ​तृतीया, जानिए शुभ मुहूर्त और अचूक टोटका

संकष्टी चतुर्थी पर जरूर करें 108 गजानन नाम का जाप

सभी कर्जों से मुक्ति चाहते हैं तो आज ही करें गणेश ऋण मुक्ति स्तोत्र का पाठ