नाक में उंगली डालकर हाथ धोएं नहीं बल्कि उन्ही हाथों से खाना खाएं होगा फायदा
नाक में उंगली डालकर हाथ धोएं नहीं बल्कि उन्ही हाथों से खाना खाएं होगा फायदा
Share:

लोग अपनी नाक को ऊँगली डालकर साफ़ करते है. ऐसा करने में किसी को शर्म भी महसूस होती है लेकिन कोई-कोई व्यक्ति बिना किसी झिझक के ही नाक में उंगली डालकर बैठा रहता है. कुछ लोगों की तो दिनभर ही नाक में उंगली डालकर बैठने की आदत होती है और कुछ लोग जब भी मौका मिलता है नाक में उंगली डालकर तुरंत अपनी नाक साफ़ कर लेते है. आप भी दूसरों को नाक में उंगली डाला देखकर घिन महसूस करते होंगे. लेकिन नाक में ऊँगली डालना लोगों को काफी सुकून पहुंचाता है.

आप भी कभी नाक में उंगली डालने के बाद सोचते होंगे कि आपके हाथो में गन्दगी चिपक गई है और फिर उस गन्दगी को साफ़ करने के लिए आप हाथों को पानी से धोते होंगे ताकि वो गन्दगी आपके पेट में न चले जाए. लेकिन Canadian BioChemistry के प्रोफ़ेसर ने तो नाक के पेट में पहुंचने को फायदेमंद बताया है.

जी हाँ... प्रोफेसर ने अपनी रिसर्च से ये पता लगाया है कि यदि कोई व्यक्ति नाक में उंगली डालकर गन्दगी साफ़ करेगा फिर उसी हाथों से अगर वो भोजन करेगा तो ये उसके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

जी हाँ... प्रोफ़ेसर ने अपनी रिसर्च में पाया कि यदि नोज पिक यानी की उंगली से नाक साफ करने के बाद उससे निकलने वाले बूगर को अगर खाया जाए, तो इसे खाने से आपकी सेहत को काफी ज्यादा फायदा होगा. दरअसल ये बूगर खतरनाक जर्म्स के लिए प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करता है.

सरेआम नाक में ऊँगली डालना या जोर से डकार लेना, सिर्फ भारतीय कर सकते है ऐसा काम

88 बच्चों का पिता था ये राजा, सिर्फ निर्वस्त्र लोगों को ही दी जाती थी महल में एंट्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -