ऐसी लड़की से कभी ना करें शादी, कर देगी आपको बर्बाद
ऐसी लड़की से कभी ना करें शादी, कर देगी आपको बर्बाद
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि जिंदगी में शादी करना बहुत ही शानदार पल होता है फिर वह लड़के के लिए हो या लड़की के लिए. ऐसे में शादी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण निर्णय होता है और इस निरनय को लेने के पहले हज़ारों बार सोचना पड़ता है. ऐसे में अगर कोई लड़का शादी करने वाला है और वह लड़की का चुनाव कर रहा है तो चुनाव करते समय उचित निर्णय लेना जरुरी है क्योंकि आपको उसके साथ पूरा जीवन बिताना है. ऐसे में लड़कों को किस तरह की लड़कियों से विवाह करना चाहिए, यह नीतिशास्त्र की सबसे बड़े ज्ञाता और अर्थशास्त्र के लेखक महर्षि चाणक्य ने बताया है. जी हाँ, उन्होंने इस बारे में अपने कुछ विचार रखे हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. तो आइए जानते हैं चाणक्य के अनुसार हमें किस तरह की स्त्रियों के साथ विवाह करना चाहिए.

1. चाणक्य में कहा है, कि स्त्री की सुंदरता ही सब कुछ नहीं होती है बल्कि लड़के को स्त्री में और भी चीजें देखनी चाहिए. जी हाँ, क्योंकि यदि स्त्री सुंदर नहीं भी है , किंतु इसके संस्कार बहुत ही अच्छे हैं, और वह सर्वगुण संपन्न है तो उससे विवाह कर लेना चाहिए क्योंकि सुंदरता कुछ नहीं देती है लेकिन संस्कार पुरे घर को संभालते हैं. वहीं वह लड़कीआगे चलकर घर को स्वर्ग बना देगी.

2. आचार्य चाणक्य ने कहा है, कि सुंदर किंतु असंस्कारी एवं अधर्मी स्त्री स्त्री घर एवं पति का विनाश करती ही करती है और ऐसी स्त्री से कभी विवाह नहीं करना चाहिए. वहीं ऐसी स्त्रियों से सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह घर में आकर पुरे कुल का नाश कर देती हैं. आचार्य चाणक्य सुंदरता को प्राथमिकता नहीं देते उनका कहना है कि किसी भी लड़के को स्त्री का चुनाव करते समय इन बातों का ध्यान रखना चाहिए वरना उसके कुल का नाश हो सकता है.

पैसों में खेलना चाहते हैं तो पर्स में रख लें इस रंग के धागे से बांधकर 3 सिक्के

आपको अमीर बनाने से पहले माता लक्ष्मी देती हैं यह संकेत, समझ गए तो बन जाएंगे अरबपति

सिंदूर के ये टोटके आपको बना सकते हैं रातोरात लखपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -