प्रमोशन मिलने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां
प्रमोशन मिलने के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां
Share:

वर्तमान में किसी भी नौकरी-पेशा में प्रमोशन मिलना बेहद कठिन होता हैं, और अगर प्रमोशन रास भी आ जाता हैं, तो उसे बनायें रखना लोगो के लिए चुनौतीपूर्ण हो जाता हैं। अक्सर देखा जाता हैं कि प्रमोशन मिलने के बाद लोग अपने काम के प्रति थोड़े लापरवाह हो जाते हैं। और ऐसी स्थिति आने पर कई प्रकार की गलतियां कर बैठते हैं। और वे इस बात से अंजान रहने लगते हैं कि इन सबका असर सीधे-सीधे उनके काम पर पड़ रहा हैं। हम आपको ऐसी कुछ गलतियों से अवगत करवा रहे हैं, जो अक्सर लोग प्रमोशन के दौरान करते हैं, अतः आपको इन गलतियों से बचना चाहिए।

- अक्सर देखा जाता हैं कि किसी भी कामयाब इंसान के पीछे एक संगठन का हाथ जरूर होता हैं। अतः आपकी सफलता में भी आपकी टीम की मेहनत छिपी हुई होती हैं, अतः आप अपनी टीम को प्रमोशन प्राप्ति के बाद जरा भी अवॉयड न करे, नहीं तो यह भविष्य में आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता हैं। 

- लोग प्रमोशन मिल जाने के बाद खुद को अलग ही तरह से प्रजेंट करने लगते हैं, जो कि पूर्णतः गलत हैं। खुद को बढा-चढ़ा कर और अलग तरह से प्रजेंट करना कतई शोभा नहीं देता हैं। 

- लापरवाही को अपने कार्य का हिस्सा बनाने की कतई भूल न करे, लापरवाही के कारन हो सकता है आपको अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ जाएं। प्रमोशन के बाद अपने काम को पहले की अपेक्षा और अधिक सुधारने की कोशिश करें।

- अपने प्रमोशन और बेहतरीन कार्य पर गर्व करना लाजिमी हैं, लेकिन उन पर घमंड करना कदापि उचित नहीं हैं। कहा जाता हैं कि घमंडी व्यक्ति धीरे-धीरे सभी की नजरों से उतरने लगता हैं ,अतः आप ऐसी गलते न करें।

झारखंड की उत्तर से दक्षिण तक लंबाई कितनी है?

झारखंड का राजकीय पुष्प कौन-सा है?

झारखंड आंदोलन का जन्मदाता किसे माना जाता है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -