वीडियो: इंटरनेट इस्तेमाल करने के समय भूल कर भी ना करें ये गलती
Share:

इंटरनेट का इस्तेमाल तो हम हर दिन करते हैं लेकिन हमे इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए. इन बातों में ये बात भी खास है कि जब हम इंटरनेट का उपयोग करें तब वेब ब्राउजर्स में पासवर्ड भूल कर भी ना सेव करें. दरअसल यूजरनेम, पासवर्ड और दूसरी जानकारियां जिनका उपयोग हम वेबसाइट को लॉग इन करने के लिए करते है और इसे वेब ब्राउजर में सेव कर देते हैं. हालही में एक बग सामने आया था जिससे पता चला था कि इसके जरिए ही कोई आपके ब्राउजर में से सेव किए गए पासवर्ड्स और दूसरी जानकारियां चुरा सकता है.

रिसर्चर्स ने यह पाया है कि थर्ड पार्टी ट्रैकिंग स्क्रिप्ट के जरिए ये वेबसाइट्स वेबपेज के बैकग्राउंड में न दिखने वाला लॉग इन फॉर्म इंजेक्ट करते हैं. इससे ब्राउजर आधारित इनबिल्ट पासवर्ड मैनेजर यूजर की सेव्ड जानकारियां जैसे यूजरनेम और पासवर्ड चुराते हैं. यदि आप थोड़ी सी सावधानी बरते तो आपकी निजी जानकारियां आप सुरक्षित रख सकते है.

इसके लिए आपको बस थोड़ी जागरूकता कि जरुरत होगी. अगर आप किसी वेब ब्राउजर में पासवर्ड अपना यूजरनेम सेव ही नहीं करेंगे तो किसी भी विज्ञापन कंपनियों के लिए इसे चुराना असंभव हो जाएगा. इसीलिए आपको कभी अपना ब्राउजर खुला भी नहीं छोड़ना चाहिए.

 

पोर्ट्रोनिक्स के साउंडबार को कई सोर्सेज पर चला सकते हैं

इस साल आ सकता है आईफोन का ड्यूल सिम वैरिएंट

देखिये एक झलक सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस के फीचर्स की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -