मैनीक्योर करते वक़्त ना करें ये गलतियां
मैनीक्योर करते वक़्त ना करें ये गलतियां
Share:

किसी भी लड़की की खूबसूरती और पर्सनैलिटी को निखारने में हाथ बहुत अहम भूमिका निभाते हैं. खूबसूरत सुंदर और मुलायम हाथ सभी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं. लड़कियां और महिलाएं अपने हाथों को सुंदर बनाने के लिए पार्लर जाकर मैनीक्योर करवाती हैं. कुछ महिलाएं समय की कमी के कारण घर पर ही मैनीक्योर करती हैं. पर कभी-कभी मैनीक्योर करते वक्त कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण आपके हाथ खराब हो सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं.  

1- सभी लड़कियां मैनीक्योर करने के बाद अपने हाथों पर नेल पॉलिश लगाती हैं. पर क्या आपको पता है कि अगर आप अपनी उंगलियों को मोड़कर नेल पॉलिश लगाती हैं, तो इससे आपका मैनीक्योर खराब हो सकता है. इसलिए हमेशा अपनी उंगलियों को सीधा रखकर नेल पॉलिश लगाएं. 

2- अगर आप नेल पॉलिश लगाने के बाद तुरंत ही उसके ऊपर दूसरा कोट लगाती हैं तो आपकी नेल पॉलिश खराब हो सकती है. नेल पॉलिश सूखने के बाद ही दूसरा कोट  अप्लाई करें. 

3- मैनीक्योर करने से पहले अपने नाखूनों पर लगे नेल पेंट और गंदगी को अच्छी तरह से साफ करें. ऐसा करने से मैनीक्योर के बाद आपके नाखून और हाथ और भी खूबसूरत दिखाई देंगे. 

4- लड़कियां मैनीक्योर करने से पहले अपने नाखूनों को शेप नहीं देती हैं, इससे आप का लुक खराब हो सकता है. मैनीक्योर करने से पहले हमेशा अपने नाखूनों को अच्छी तरह से सफाई करने के साथ ट्रिम भी करें.

 

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करने के आसान तरीके

गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -