ऐसी जगह पर भूलकर भी ना बनवाए घर वरना...

Feb 26 2019 08:40 PM
ऐसी जगह पर भूलकर भी ना बनवाए घर वरना...

कहते हैं वास्तु के अनुसार ध्यान में रखकर कामों को किया जाए तो बहुत लाभ होता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई है जिसे जानने के बाद करना चाहिए. आप सभी को बता दें कि मकान, दुकान बनाते समय भी वास्तु का ध्यान रखना चाहिए. कहते हैं वास्तु कहता है कि उस जमीन का कभी सौदा नहीं करना चाहिए जहां ज्यादा पेड़ और पौधे उगे हैं, क्योंकि इससे घर में और व्यपार में वास्तु दोष उत्तपन्न होता है. जी हाँ, अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन जगहों पर कभी नही बनवाना चाहिए अपना घर, क्योंकि उससे वास्तुदोष आने लगता है. आइए जानते हैं.

1. आप सभी जानते ही होंगे कि आजकल लोग ऐसा करते हैं कि शांति के लिए शांत जगह पर जमीन खरीदकर घर बनवाते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र की दृष्टि से किसी नदी के आसपास वाला जमीन वास्तु दोष पैदा करता है और इससे घर में कभी सुख नहीं आता है. हमेशा केवल दुःख ही रहता है.

2.  कहा जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार कब्रिस्तान की भूमि अथवा उसके आसपास का जगह घर बनाने के बिल्कुल उपयुक्त नहीं होता है क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आ जाती है और कब्रिस्तान की जमीन कभी नहीं खरीदनी चाहिए और नहीं उस पर घर बनवाना चाहिए क्योंकि इससे घर में भुत-प्रेत का साया हो जाता है.

3. कहते हैं वास्तु के अनुसार हॉस्पिटल अथवा उसके आसपास की जमीन घर बनाने हेतु नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है. वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार हॉस्पिटल अथवा ऐसे नर्सिंग होम वाले जमीन पर घर बनाने पर आने वाली हमेशा रोग का शिकार होता है और उसकी बिमारी कभी नहीं जाती.

अगर कर लिया यह काम तो कभी नहीं होंगे घर में सास-बहु के झगड़े

घर के इन कोने के हमेशा रखे ऊंचा, नहीं होगी कभी कोई समस्या

शनिवार को किया गया यह छोटा सा उपाय बना सकता है आपको मालामाल