गणेश चतुर्थी पर भूलकर भी न करें चंद्र दर्शन, हो सकते है ये भारी नुकसान
गणेश चतुर्थी पर भूलकर भी न करें चंद्र दर्शन, हो सकते है ये भारी नुकसान
Share:

किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले भगवान श्री गणेश को याद किया जाता है उनकी पूजा के बगैर कोई भी मंगल कार्य शुरू नहीं होता है. यही नहीं बल्कि देवता भी अपने कार्यो को पूरा करने के पहले भगवान श्री गणेश का नाम जपते है. संकष्टी चतुर्थी भगवान गणेश की पूजा का विशेष दिन होता है. ऐसा माना जाता है कि गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी की पूजा मध्याह्न के समय में की जाना चाहिए.

दरअसल ऐसा कहा गया है कि भगवान गणेश का जन्म मध्याह्न काल में हुआ था जिसके चलते मध्याह्न के समय भगवान श्रीगणेश की पूजा के लिए सही समय माना जाता है. शास्त्रों के मुताबिक, गणेश चतुर्थी के दिन चंद्र दर्शन वर्ज्य होता है, अगर आप इस दिन चंद्र दर्शन करते है तो आपको मिथ्या दोष अथवा मिथ्या कलंक लगता है. यही नहीं बल्कि इस दिन चंद्र दर्शन करने वाले व्यक्ति को चोरी जैसा आरोप भी सहना पड़ सकता है.

बता दे कि घर के मुख्य दरवाजे पर श्रीगणेश की मूर्ति लगाने से घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती हैं नकारात्मक विचार हमेशा दूर रहते है. अगर आपके घर में लगातार लड़ाई-झगडे हो रहे है तो आप दूर्वा के श्रीगणेश की प्रतिकात्मक मूर्ति बनाएं और घर के देवालय में स्थापित करें. अगर आप घर में सफ़ेद रंग के गणपति की स्थापना करेंगे तो बेहतर होगा. ऐसा माना जाता है कि घर में सफेद रंग के गणपति की स्थापना करने से तंत्र शक्ति का नाश होता है साथ ही हमसे नकारात्मक विचार दूर रहते है.

ये भी पढ़े

इन तीन चीजों से प्रसन्न होते हैं श्रीगणेश

इन भगवानों की आराधना से होती है घर में धन-वर्षा

'विघ्नहर्ता गणेश' के पुरे हुए 200 एपिसोड, अब इस समय प्रसारित होगा शो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -