घर में भूल से भी ना रखे यह पौधे वरना हो जाएगा सत्यानाश
घर में भूल से भी ना रखे यह पौधे वरना हो जाएगा सत्यानाश
Share:

हम सभी इस बात को जानते हैं कि पौधें हर घर की शोभा बढ़ाते हैं और इसी के साथ ही इससे वातावरण भी सुखद होता है. ऐसे में आप सभी ने अक्सर सुना होगा की पेड़ व पौधों को लगाने से घर में खुशहाली आती है और इसी के साथ घर में अच्छा माहौल बना रहता है. वहीं पौधे घर के लिए गुड लक चार्म बनते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ पेड़ पौधे ऐसे भी होते हैं जिन्हें वास्तुशास्त्र की दृष्टि में बुरा माना गया है. जी हाँ, धार्मिक मान्यता के अनुसार कुछ पेड़ पौधों में नकारात्मक शक्तियां होती हैं जिससे आपके घर और परिवार पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है. आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं.


* कहते हैं कांटेदार पौधों को घर में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इन्हे लगाने से घर पर इसका बुरा असर पड़ता है. इसी के साथ धार्मिक दृष्टि से अगर देखा जाए तो कांटेदार पौधे को घर में लगाने से परिवार में झगड़े ज्यादा बड़ जाते हैं और इतना ही नहीं इससे घर का वातावरण भी खराब होने लगता है.

* कहते हैं दूध वाले पौधों से दूर रहना चाहिए. वैसे कई बार लोग इन्हें घर में भी लगाते हैं, लेकिन इनको घर पर लगाने से आपकी घर की समस्याएं बढ़ सकती है क्योंकि धार्मिक दृष्टि से देखा जाए तो इन पौधों को घर में लगाने से घर की सुख शांति चली जाती है और नकारात्मक शक्तियां प्रवेश कर जाती है इस कारण इन्हे घर में ना लगाए.

* कहा जाता है फलों में से एक माने जाने वाले बेर को खाने के लिए लोग इन्हें अपने घरों पर भी लगा लेते हैं लेकिन यह गलत है. कहते हैं इसे लगाने से घर में नकारात्मक शक्तियां आती हैं. केवल इतना ही नहीं धार्मिक दृष्टि से अगर देखा जाए तो बेर के पौधे से घर में आर्थिक समस्या बढ़ जाती है और धन की हानि भी होती है इस कारण इन्हे घर में ना लगाए.

क्या आप जानते हैं श्री रामचरित मानस से जुड़ा यह अनोखा राज

पंचमी को बहुत ख़ास होता है पितृ कवच का पाठ, करें जरूर

21 सितंबर को है कालाष्टमी व्रत, ऐसे करें पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -