घर में कभी ना रखे भोलेनाथ की ऐसी मूर्तियां वरना....
घर में कभी ना रखे भोलेनाथ की ऐसी मूर्तियां वरना....
Share:

महाशिवरात्रि का त्यौहार सभी को भाता है और इस साल महाशिवरात्रि 4 मार्च को मनाई जाने वाली है. ऐसे में इस दिन सभी लोग अपने घर में भगवान की पूजा-पाठ करते हैं और सभी के घर में मंदिर बने होते हैं जहां लोग भगवान की पूजा करते हैं. वहीं कई घरों में भोलेनाथ की मूर्ति या प्रतिमा रखी जाती है जो बहुत आकर्षक बताई जाती है. आप सभी को बता दें कि जहां भवगान शिव की कुछ मूर्तियों को घर में रखना शुभ माना जाता है, वहीं कुछ मुर्तियां घर के लिए अशुभ भी मानी जाती है. जी हाँ, भगवान शिव की ऐसी मूर्तियों को घर में रखने से घर का वास्तु खराब होता है और इस कारण से भगवान शिव की ऐसी मूर्तियों को घर में नहीं रखना चाहिए. अब वह कौन सी मूर्तियां हैं आइए बताते हैं. 


* आप सभी को बता दें कि वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान शिव के भैरव रूप की मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए क्योंकि तांत्रिक क्रियाओं के लिए भैरव की आराधना की जाती है और ये शिव का तामसिक रूप है इसी वजह से शिव के भैरव रूप की प्रतिमा को घर में रखना शुभ नहीं होता है.

* कहते हैं भगवान शिव के नटराज स्वरूप की प्रतिमा या मूर्ति को घर में नहीं रखना चाहिए, ये मूर्ति शिव के तांडव का प्रतीक है जो सृष्टि के विनाश के लिए किया गया था, इसी वजह से इसके घर में होने से घर का वास्तु खराब हो जाता है और घर की सुख-शांति समाप्त हो जाती है और घर में धन भी नहीं बचता है.

महाशिवरात्रि : जानिए कब और क्यों नहीं तोडना चाहिए बिल्वपत्र

ऐसी जगह पर भूलकर भी ना बनवाए घर वरना...

सूर्य और चंद्र दोष से मुक्ति दिलवाते हैं मोरपंख के यह सरल उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -